कोलकाता: पांच मंजिला इमारत में लगी आग, एक बच्चे और एक बुजुर्ग की मौत-दो घायल

कोलकाता (Kolkata) के गणेश चंद्र एवेन्यू (Ganesh Chandra Avenue) में शुक्रवार रात पांच मंजिला एक आवासीय इमारत में लगी आग की चपेट में आने से 12 वर्षीय (12 Years) एक लड़के सहित दो लोगों की मौत हो गई.

कोलकाता: पांच मंजिला इमारत में लगी आग, एक बच्चे और एक बुजुर्ग की मौत-दो घायल

कोलकाता (Kolkata) के गणेश चंद्र एवेन्यू (Ganesh Chandra Avenue) में शुक्रवार रात पांच मंजिला एक आवासीय इमारत में लगी आग की चपेट में आने से 12 वर्षीय (12 Years) एक लड़के सहित दो लोगों की मौत हो गई. पश्चिम बंगाल (West Bengal) के अग्निशमन सेवा मंत्री सुजीत बोस (Emergency Services Minister Sujit Bose) ने बताया, ‘इमारत से सभी लोगों को निकाल लिया गया है और अब स्थिति नियंत्रण में है’. अधिकारियों के मुताबिक इस घटना में 12 वर्षीय एक बच्चे और एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई है.

इस संबंध में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘लड़के ने डर की वजह से इमारत की तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी, जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया. एक महिला का शव इमारत के बाथरूम से मिला है. इमारत में रहने वाले दो लोग भी घायल हुए हैं, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है’.

ये भी पढ़ें: NEET 2020: 96 फीसदी नंबरों के साथ चमके पुलवामा के खान बासित, कश्मीर के लिए गर्व का पल

अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने बताया, ‘शहर के उत्तरी हिस्से में स्थित इमारत की पहली मंजिल पर आग लग गई, जो ऊपरी मंजिल की ओर भी फैल गयी’. बोस ने संवाददाताओं से कहा, ‘सभी लोगों को बचा लिया गया है, आग नियंत्रण में है, अब उसे ठंडा करने का काम किया जा रहा है’.

अधिकारियों ने कहा कि इमारत के अंदर फंसे लोगों को बचाने और आग बुझाने के लिए कम से कम 25 दमकल गाड़ियां और एक हाइड्रोलिक सीढ़ी लगाई गई.

ये भी पढ़ें: ‘स्टडी इन इंडिया’ पर सरकार का जोर, आसियान देशों के 1000 छात्र आईआईटी में कर सकेंगे पीएचडी

Related Posts