कोलकाता पुलिस ने जब्त किया 1400 लीटर नकली हैंड सैनीटाइजर, 2 लोग गिरफ्तार 

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि, ‘उन सैनीटाइजरों (Sanitizers) पर न तो कोई लेबल लगा था, ना ही प्रोडक्ट निर्माण और एक्सपायर की डेट लिखी थी. इनमें हानिकारक केमिकल्स मिलाये गए थे.

कोलकाता पुलिस ने शहर में 1400 लीटर नकली हैंड सैनीटाइजर (Hand Sanitizer) जब्त किया है. पुलिस की एनफोर्समेंट ब्रांच (EB) ने एंटी राउडी स्क्वॉड (ARS) के साथ मिलकर दो जगहों पर छापा मारा, जहां गोदाम से भारी मात्रा में नकली हैंड सैनीटाइजर बरामद किए.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

शहर के एज्रा स्ट्रीट इलाके में नकली हैंड सैनीटाइजर के निर्माण और बिक्री की जानकारी मिलने के बाद पुलिस के छापा मारने पर वहां दो दुकानों में डिब्बों में भरकर रखे नकली सैनीटाइजर बरामद हुए. पुलिस ने दस्तावेजों के बिना फैक्ट्री चलाने के आरोप में रजीव पंजाबी और जियाउद्दीन पाशा को गिरफ्तार किया है.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि उन सैनीटाइजरों पर न तो कोई लेबल लगा था, ना ही प्रोडक्ट निर्माण और एक्सपायरी की डेट लिखी थी. इनमें हानिकारक केमिकल्स मिलाये गए थे. पुलिस ने IPC की धारा 270 और 420 के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है, ताकि इस मामले से जुड़े और लोगों को भी पकड़ा जा सके.

COVID-19 के संक्रमण से बचने के लिए डॉक्टर बार-बार हैंडवाश या सैनीटाइजर से हाथ धोने की सलाह देते हैं, जिसके चलते इनकी बिक्री बढ़ गयी है. बाजार में कमी और मांग को देखते हुए जगह-जगह पर कई नकली हैंड सैनीटाइजर बनाने के कारखाने खुल गए हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts