Kozhikode Air Crash: कुछ लोगों ने फैक्ट जाने बिना ही हादसे पर उठाए सवाल- हरदीप पुरी

हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने कहा, "राजनीतिक प्रणाली में मेरे कुछ सहकर्मियों ने कोझिकोड विमान हादसे के तथ्यों का पता लगाए बगैर इस घटना के बारे में सवाल उठाए हैं."
kozhikode air crash, Kozhikode Air Crash: कुछ लोगों ने फैक्ट जाने बिना ही हादसे पर उठाए सवाल- हरदीप पुरी

केरल (Kerala) के कोझिकोड (Kozhikode) के हवाई अड्डे पर लैंडिंग के दौरान हादसे का शिकार हुए विमाान का ब्लैक बॉक्स मिल गया है. इसे लेकर केंद्र सरकार ने उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं. नागरिक विमानन मंत्री हरदीप पुरी (Hardeep Singh Puri) ने कहा है कि इस मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं और इसमें जो भी बातें निकलकर सामने आएंगी, उन्हें देश के सामने रखा जाएगा.

‘अटकलें लगाने से दूर रहें’

हरदीप पुरी ने सभी को संयम रखने, गैर जिम्मेदाराना अवलोकन पर आधारित अटकलें लगाने से दूर रहने की अपील की है. उन्होंने कहा, “राजनीतिक प्रणाली में मेरे कुछ सहकर्मियों ने कोझिकोड विमान हादसे के तथ्यों का पता लगाए बगैर इस घटना के बारे में सवाल उठाए हैं.”

‘…ये DGCA के सामान्य कार्य’

केंद्रीय मंत्री ने कहा, “कोझिकोड हवाईअड्डा ऑपरेटर ने डीजीसीए द्वारा नियमित रूप से उठाए जाने वाले मुद्दों, जैसे कि रबर का जमा होना, पानी का प्रवाह अवरुद्ध होना, हवाईपट्टी पर दरार पड़ना आदि का समाधान किया है.”

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

उन्होंने कहा, “रबर का जमा होना, हवाईपट्टी पर दरार पड़ना जैसी चिंताएं प्रकट करना डीजीसीए का सामान्य कार्य है. यह इन्हें दुरूस्त करने को सख्ती से सुनिश्चित करता है.”

B-737-800 एयरक्राफ्ट हादसे का शिकार

केंद्रीय मंत्री ने यह साफ कर दिया कि जो विमान हादसे का शिकार हुआ था वो कोई वाइड बॉडी एयरक्राफ्ट नहीं, बल्कि बी-737-800 एयरक्राफ्ट था.

उन्होंने कहा कि कोझिकोड के एयरपोर्ट पर हर साल करीब 32 लाख लोग ट्रैवल के लिए आते हैं और हर रोज यहां से 70-80 विमानों का संचालन होता है. कुल विमानों में से सिर्फ 4 फीसदी एयरक्राफ्ट वाइड बॉडी करियर होते हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts