Kozhikode Air Crash: 2 यात्री कोरोना पॉजिटिव, बचाव मिशन में लगे 30 CISF जवान हुए क्वारंटीन

CISF के विशेष महानिदेशक एम ए गणपति ने कहा, "अब तक की ट्रेसिंग के माध्यम से 30 जवानों का पता लगाया जिन्हें अलग करने की जरूरत है. उनमें से 13 वो हैं जो अपने परिवार के साथ रहते हैं, इसलिए वे होम क्वारंटीन में रहेंगे."
kozhikode air crash, Kozhikode Air Crash: 2 यात्री कोरोना पॉजिटिव, बचाव मिशन में लगे 30 CISF जवान हुए क्वारंटीन

दुबई (Dubai) से केरल (Kerala) आ रहा एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) का एक विमान शुक्रवार को कोझिकोड हवाईअड्डे पर लैंडिंग के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. यह विमान रनवे से फिसलने के बाद 35 फुट गहरी घाटी में जा गिरा और दो टुकड़ों में टूट गया. इस हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई.

दुर्घटनाग्रस्त विमान से निकाले गए दो यात्री कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं. इसे देखते हुए यात्रियों को निकालने वाले 30 CISF अधिकारियों को शनिवार को 14 दिन के लिए क्वारंटीन कर दिया गया है.

मृतकों में एक शख्स कोरोना पॉजिटिव निकला

एक अधिकारी ने बताया, “दुर्घटना में मारे गए यात्रियों में से एक यात्री कोरोनोवायरस से संक्रमित था. इसके अलावा एक और जीवित यात्री की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आई है. एहतियात के रूप में हमने उन सभी जवानों को अलग-थलग कर दिया है जो दुर्घटनास्थल पर यात्रियों को निकालने के लिए मौजूद थे.”

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

CISF के विशेष महानिदेशक एम ए गणपति ने कहा, “अब तक की ट्रेसिंग के माध्यम से 30 जवानों का पता लगाया जिन्हें अलग करने की जरूरत है. उनमें से 13 वो हैं जो अपने परिवार के साथ रहते हैं, इसलिए वे होम क्वारींटीन में रहेंगे. जबकि अन्य 17 को राज्य प्रशासन के अनुसार हवाई अड्डे के करीब एक कॉलेज में रखा गया है.”

बचाव मिशन में सबसे आगे रहे CISF जवान

गौरतलब है कि CISF के सहायक उपनिरीक्षक अजीत सिंह और मंगल सिंह ने विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद अपनी त्वरित प्रतिक्रिया के साथ कई लोगों की जान बचा ली. CISF ने कहा कि दोनों अधिकारियों ने जल्द प्रतिक्रिया नहीं दी होती तो और अधिक लोगों की जान जा सकती थी.

CISF की ओर से जारी बयान के मुताबिक, एयरपोर्ट के गेट नंबर आठ के करीब स्थित रनवे पर हुए हादसे के दौरान ASI मंगल सिंह वहां तैनात थे, उस दौरान ASI अजीत सिंह वहां पेट्रोलिंग कर रहे थे. वही जवान दुर्घटना स्थल के सबसे करीब थे, जिन्होंने अपने विवेक से सभी अहम सूचनाएं ATC समेत एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) की फायर विंग, सीआईएसएफ के वरिष्ठ अधिकारियों और जिम्मेदार अधिकारियों को दी.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts