Kozhikode Plane Crash: अभी भी 14 लोगों की हालत गंभीर, घटना के कारण का पता लगाने के लिए जांच जारी

मलप्पुरम के कलेक्टर के गोपालकृष्णन ने बताया "अब तक मलप्पुरम और कोझिकोड के अलग-अलग अस्पतालों से 49 लोगों को छुट्टी दे दी गई है, लेकिन अभी भी 14 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. बाकी 109 लोगों का इलाज चल रहा है."
Kozhikode Plane Crash 14 people is still critical, Kozhikode Plane Crash: अभी भी 14 लोगों की हालत गंभीर, घटना के कारण का पता लगाने के लिए जांच जारी

मलप्पुरम के जिला कलेक्टर के गोपालकृष्णन ने कहा कि एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) विमान हादसे (Kozhikode Plane Crash) में अभी भी 14 लोगों की हालत गंभीर है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

PTI न्यूज एजेंसी को गोपालकृष्णन ने बताया, “अब तक मलप्पुरम और कोझिकोड के अलग-अलग अस्पतालों से 49 लोगों को छुट्टी दे दी गई है, लेकिन अभी भी 14 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. बाकी 109 लोगों का इलाज चल रहा है.”

ब्लैक बॉक्स की जांच शुरू

इस बीच जांचकर्ताओं ने दुर्घटना के सही कारण का पता लगाने के लिए के लिए बोइंग-737 के ब्लैक बॉक्स की जांच शुरू कर दी है. विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो ने उड़ान सुरक्षा अधिकारियों के सहयोग से जांच शुरू की है और इसे पूरा होने में कुछ समय लगेगा. वहीं DGCA के प्रमुख अरुण कुमार ने कहा, “गहन और निष्पक्ष जांच के बाद ही हम बता सकते हैं कि वास्तव में क्या हुआ है.”

कैप्टन दीपक साठे का पार्थिव शरीर पहुंचा मुंबई

इससे पहले विमान के पायलट-इन-कमांड, कैप्टन दीपक साठे (Deepak Vasant Sathe) का पार्थिव शरीर रविवार दोपहर को एक विमान से मुंबई लाया गया.  एयर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने PTI को बताया कि 58 साल के साठे मुंबई के चंदीवली में रहते थे और मंगलवार को उनका अंतिम संस्कार होगा. उन्होंने बताया कि साठे के दो बेटों में से एक सोमवार रात को अमेरिका से भारत पहुंचेगा.

बता दें कि शुक्रवार रात 8 बजे, वंदे भारत मिशन (Vande Bharat Mission) के तहत एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान कोझिकोड एयरपोर्ट पर उतरा, लेकिन लैंडिंग के दौरान फिसलने की वजह से यह हादसे का शिकार हो गया. इस हादसे में दीपक साठे और 32 वर्षीय अखिलेश शर्मा दोनों ही पायलट की मौत हो गई. दोनों पायलट्स समेत इस हादसे में 19 लोगों की जान गई है. विमान में 190 यात्री सवार थे.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts