Kozhikode Plane Crash: सदमे में केबिन क्रू, Air India ने सभी को एक महीने की स्पेशल लीव पर भेजा

फ्लाइट में चार केबिन क्रू (Cabin Crew) और दो कोकपिट क्रू यानि पायलट्स (Air India Express Pilots) थे. दोनों पायलट की मौत हो गई, जबकि चारों केबिन क्रू मेंबर्स को रेस्क्यू कर लिया गया था.

  • TV9.com
  • Publish Date - 7:47 am, Sun, 16 August 20
kozhikode plane crash

केरल (Kerala) के कोझिकोड में हुए विमान हादसे (Kozhikode Plane Crash) के कारण एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) फ्लाइट IX1344 के यात्रियों पर ही नहीं, बल्कि केबिन क्रू (Cabin Crew) पर भी काफी प्रभाव पड़ा है. वे इससे उबर नहीं पा रहे हैं, जिसके चलते एयर इंडिया (Air India) ने इस विमान के सभी केबिन क्रू मेंबर्स को एक महीने की पेड लीव दे दी है, ताकि वो इस हादसे को भुला सकें.

क्रू मेंबर्स को एक महीने की स्पेशल लीव

वंदे भारत मिशन के तहत यह फ्लाइट दुबई से केरल पहुंची थी. इसमें 190 लोग सवार थे. हादसे में फ्लाइट के दोनों पायलट समेत 19 लोगों की मौत हो गई. एचटी ने एयरलाइन सूत्रों के हवाले से अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि क्रू मेंबर्स को स्पेशल लीव दी गई है, ताकि वो आराम कर सकें और इस ट्रेजडी से उबर सकें.

फ्लाइट में चार केबिन क्रू और दो कोकपिट क्रू यानि पायलट्स थे. दोनों पायलट की मौत हो गई, जबकि चारों केबिन क्रू मेंबर्स को रेस्क्यू कर लिया गया था. रिपोर्ट के अनुसार, एयरलाइन ने कहा कि केबिन क्रू, जो एयरपोर्ट पर उतरते समय अपनी सीटों पर बैठे थें, उन्होंने हादसे के बाद अपनी सीट बेल्ट उतारना शुरू कर दिया था.

हादसे में क्रू मेंबर्स को आई चोट

केबिन क्रू मेंबर में से एक अक्षय पाल को पैर में फ्रेक्टर हुआ है और कई जगह चोट भी आई है. वो आईसीयू में एडमिट हैं और फिलहाल उनकी हालत स्थिर है. अन्य सदस्य शिल्पा कटारे को भी चोट आई हैं. फिलहाल उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. वहीं दो अन्य सदस्य अभिक विश्वास और ललित कुमार इस हादसे से बच पाने में सफल रहे. उन्हें कोई चोट नहीं आई है.

एयरक्राफ्ट एक्सिडेंट इंवेस्टिगेशन ब्यूरो (AAIB) ने बुधवार को घोषणा की थी कि पांच अधिकारियों की एक टीम ने दुर्घटना के कारण पर अपनी जांच शुरू कर दी है. टीम को पांच महीने में जांच पूरी करने को कहा गया है.