वो विधायक जो अपने काम से नहीं, Viral Video की वजह से ‘कुख्यात’ हुए!

ये हैं कुछ विधायक जो पिछले दिनों कैमरे के सामने की हुई अपनी हरकतों के कारण फेमस हुए.

कहावत है कि ‘ऊपर वाला सब देख रहा है.’ अब ऊपर वाले से जो चीज़ बच जाती है वो कैमरा देख लेता है. एक बार कैमरा देख ले तो पूरी दुनिया देख लेती है. ऐसे ही कुछ विधायकों की करतूत कैमरे में कैद हो गई और वो फेमस हो गए. आज ऐसे ही कुछ विधायकों की बात करते हैं जो पिछले दिनों अपनी करतूत की वजह से ‘कुख्यात’ हुए.

1. कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन

उत्तराखंड की खानपुर सीट से बीजेपी विधायक चैंपियन का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है. जिसमें विधायक नाचते दिख रहे हैं. उनके एक हाथ में शराब का गिलास, दूसरे हाथ में तीन पिस्टल/रिवॉल्वर/तमंचे दिखते हैं. फिर दूसरे हाथ में कार्बाइन दिख रही है. मुंह पर गंदी गालियां हैं. इसके पहले भी चैंपियन के कारनामे वायरल हो चुके हैं. एक वीडियो में वो पत्रकार को जान से मारने की धमकी देते दिखे थे.

2. आकाश विजयवर्गीय

मध्य प्रदेश के इंदौर में जर्जर मकान को तोड़ने गए नगर निगम के अधिकारी को बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय ने क्रिकेट बैट से मारा. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हुआ. आकाश विजयवर्गीय पर दबाव बढ़ा तो उन्होंने कहा कि “नगर निगम के कर्मचारी और अधिकारी महिलाओं से अभद्रता कर रहे थे, जिस पर मुझे गुस्सा आ गया. गुस्से में क्या किया और क्या कहा, मुझे याद नहीं है.”

पीएम नरेंद्र मोदी की नाराजगी के बाद पार्टी की तरफ से आकाश को नोटिस भेजा गया लेकिन वो नोटिस कहां गया, आकाश कहां हैं, इसके बारे में किसी को कुछ नहीं पता.

3. नितेश राणे

आकाश की लगाई हुई आग अभी ठंडी नहीं पड़ी थी कि महाराष्ट्र में कांग्रेस विधायक नितेश राणे ने कांड कर दिया. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे के बेटे नितेश ने कणकवली के पास हाईवे का मुआयना करने आए इंजीनियर के साथ बदसुलूकी की. पहले गाली गलौज की, मन नहीं भरा तो उस पर कीचड़ से भरी बाल्टी उलट दी. जिस पर पर इंजीनियर खड़ा था उसी पुल में बांधने की कोशिश की. ये गुंडागर्दी कैमरे में कैद हुई और फिर नितेश राणे की गिरफ्तारी हो गई.