मौत के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री की रिपोर्ट आई Corona पॉजिटिव, क्वारंटीन किए गए 145 लोग

पूर्व केंद्रीय मंत्री और तीन बार लद्दाक (Ladakh) के सांसद रहे फुंसोग नामग्याल (Phunsog Namgyal) की मौत के बाद उनकी सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इतना ही नहीं उनकी दो बेटियां भी Covid-19 से संक्रमित पाई गई हैं.
Ladakh former Union Minister tested Coronavirus positive, मौत के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री की रिपोर्ट आई Corona पॉजिटिव, क्वारंटीन किए गए 145 लोग

देश भर में कोरोनवायरस (Coronavirus) के केस बढ़ी ही तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. इस बीच लद्दाख (Ladakh) में कोरोना का संक्रमण बढ़ने का खातरा मंडरा रहा है, ऐसा इसलिए कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और तीन बार लद्दाक के सांसद रहे फुंसोग नामग्याल (Phunsog Namgyal) की मौत के बाद उनकी सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इतना ही नहीं उनकी दो बेटियां भी संक्रमित पाई गई हैं.

क्वारंटीन किए गए 145 लोग

जानकारी के मुताबिक, नामग्याल के अंतिम संस्कार में उनके परिजनों सहित करीब 145 लोग शामिल हुए थे, जिसमें उनकी दोनों बेटियां भी मौजूद थी. पूर्व मंत्री रिपोर्ट आने के बाद इन सभी 145 लोगों को क्वारंटीन में रखा गया है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

बताया जा रहा है कि इन 145 लोगों में कई वरिष्ठ नेता, नौकरशाह, धार्म गुरु शामिल हैं, क्योंकि वह केंद्र शासित प्रदेश में बौद्धों के लिए जाने-माने शख्स थे. वहीं लेह के डीसी ने कोविद दिशा-निर्देशों (Covid Guidelines) के उल्लंघन की जांच के आदेश भी दिए हैं.

दस दिन पहले ही दिल्ली से लौटे थे पूर्व सासंद

दरअसल 83 साल के फुंसोग दस दिन पहले ही दिल्ली से अपने घर पहुंचे थे, जिसके बाद उनकी हालत बिगड़ गई और सोमवार को उनका निधन हो गया. डॉक्टरों की एक टीम ने उनका सैपल लिया था, जिसका परिणाम मृत्यु के एक दिन बाद आए जो कि पॉजिटिव निकला.

मामले की जांच के लिए बनाई कमेटी

वहीं इस मामले में लेह के उपायुक्त (DC Leh) सचिन कुमार ने Covid-19 संदिग्ध के शरीर को संभालने में प्रोटोकॉल में खामियों की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है और आगे की कार्रवाई के लिए दो दिनों के भीतर रिपोर्ट मांगी है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts