ओडिशा: महिला ने अम्फान चक्रवात के दौरान फायर ब्रिगेड की गाड़ी में दिया बच्चे को जन्म

विशेष राहत आयुक्त (SRC) प्रदीप कुमार जेना ने बताया कि प्रभावित जिलों से 1,885 गर्भवती महिलाओं को चक्रवात अम्फान ( Cyclone Amphan) के चलते बेहतर देखभाल के लिए अस्पतालों में भेजा गया है.
lady gave birth to child in fire brigade vehicle, ओडिशा: महिला ने अम्फान चक्रवात के दौरान फायर ब्रिगेड की गाड़ी में दिया बच्चे को जन्म

ओडिशा (Odisha) के केंद्रापाड़ा जिले में एक महिला ने फायर ब्रिगेड की गाड़ी में एक बच्ची को जन्म दिया. अधिकारियों ने बताया कि यहां बुधवार को चक्रवात अम्फान ( Cyclone Amphan)  के दौरान तेज हवाओं और भारी बारिश के बीच महिला ने वाहन में बच्चे को जन्म दिया. महिला ने सुबह उस समय बच्चे को वाहन में जन्म दिया, जब उसे फायर सर्विस के कर्मचारी बचाकर सुरक्षित स्थान पर ले जा रहे थे.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

महाकालपाड़ा पुलिस सीमा के अंतर्गत आने वाले जनहारा गांव की एक गर्भवती महिला जानकी सेठी (20) को सुबह चक्रवात के दौरान प्रसव पीड़ा शुरू हुई. केंद्रापाड़ा के जिला अग्निशमन अधिकारी पी.के. दास ने कहा कि जब उन्हें सुबह पीड़ित परिवार से एसमएस मिला, तो दमकल विभाग के कर्मचारी गांव की ओर रवाना हुए. उन्होंने तेज हवाओं और मूसलाधार बारिश के बावजूद 22 उखड़े हुए पेड़ों को सड़क से हटाया और महिला को सेवा वाहन में बैठाया.

विशेष राहत आयुक्त (SRC) प्रदीप कुमार जेना ने कहा कि मां और नवजात दोनों को जिले के महाकालपाड़ा के एक सरकारी अस्पताल में भेज दिया गया है और वे दोनों ठीक हैं. जेना ने कहा कि प्रभावित जिलों से 1,885 गर्भवती महिलाओं को चक्रवात अम्फान के चलते बेहतर देखभाल के लिए अस्पतालों में भेजा गया है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts