लता मंगेशकर ने दी पीएम मोदी की कविता को आवाज, पीएम बोले, ‘आपका आशीर्वाद मेरे लिए प्रेरणास्रोत’

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने एक भाषण में एक कविता की पंक्तियों 'सौगंध मुझे इस मिट्टी की' का इस्तेमाल किया था जिसे लता मंगेशकर ने अब अपनी आवाज में रिकॉर्ड किया है.

नई दिल्ली: पाकिस्तान के बालाकोट में वायुसेना की एयरस्ट्राइक के बाद राजस्थान के चुरू में एक जनसभा को संबोधित करने के दौरान पीएम मोदी ने कविता की पंक्तियों ‘सौगंध मुझे इस मिट्टी की’ का इस्तेमाल किया था जिसे अब स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने अपनी आवाज दी है. लता मंगेशकर ने इस कविता को जवानों को समर्पित करते हुए अपनी आवाज में रिकॅार्ड किया है. बीजेपी ने इस कविता को अपने चुनाव कैंपेन का गीत बनाया है.

लता जी ने ट्विटर पर इसे शेयर करते हुए बताया कि ‘कुछ दिनों पहले मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण सुन रही थीं. उन्होंने एक कविता की कुछ पंक्तियां कहीं थीं वो मुझे वास्तव में हर भारतीय के मन की बात लगी. वह कविता मेरे मन को भी छू गई. उसे मैंने रिकॉर्ड किया और आज देश के वीर जवानों और जनता को समर्पित करती हूं.’

PM ने बोला शुक्रिया
पीएम मोदी ने चुनावी सभा के दौरान अपने भाषण में कहा था, ‘2014 के मेरे उन शब्दों को मां भारती के वीरों को नमन करते हुए आज मैं फिर से दोहरा रहा हूं. सौगंध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं मिटने दूंगा, मैं देश नहीं रुकने दूंगा, मैं देश नहीं झुकने दूंगा. मेरा वचन है भारत मां को. तेरा शीश झुकने नहीं दूंगा.’ आवाज देने पर मोदी ने लता मंगेशकर का आभार जताया. प्रधानमंत्री ने लिखा, “हृदय की गहराइयों से इस गीत के रूप में निकला आपका स्नेह और आशीर्वाद मेरे लिए प्रेरणास्रोत है.”