चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली छात्रा को राहत, इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली जमानत

छात्रा चिन्मयानंद से 5 करोड़ की रंगदारी मांगने के आरोप में बीते 39 दिनों से जेल में बंद है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली कानून की छात्रा को इलाहाबाद हाई कोर्ट से जमानत मिल गई है. चिन्मयानंद से 5 करोड़ की रंगदारी मांगने के आरोप में छात्रा बीते 39 दिनों से जेल में बंद है. पीड़िता ने हाईकोर्ट में जमानत की अर्जी लगाई थी.

छात्रा ने जमानत के लिए शाहजहांपुर में जिला एवं सत्र न्यायाधीश की कोर्ट में याचिका दायर की थी. लेकिन यह याचिका खारिज कर दी गई थी. इसके बाद छात्रा ने इलाहाबाद हाईकोर्ट की शरण ली. कोर्ट इस जमानत याचिका पर बीते दो दिसंबर को सुनवाई करने वाला था लेकिन सुनवाई टल गई. कोर्ट ने चार दिसंबर तारीख तय की थी.


बुधवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट में जस्टिस एसडी सिंह की बेंच ने छात्रा की याचिका पर सुनवाई की. सुनवाई के बाद उसकी जमानत याचिका मंजूर कर ली गई. मालूम हो कि 2 दिसंबर को याचिका पर सुनवाई के दौरान जज अशोक कुमार की एकल पीठ ने खुद को सुनवाई से अलग कर लिया था.

बता दें कि पीड़िता ने 2012 में चिन्मयानंद पर आरोप लगाया था कि उन्होंने अपने शाहजहांपुर स्थित मुमुक्षु आश्रम में उसे 2005 से बंदी बनाकर रखा था. पीड़िता ने दावा किया था कि उसे मारा-पीटा गया था और उसके साथ बार-बार दुष्कर्म किया गया था. पीड़िता ने प्राथमिकी में आरोप लगाया था कि उसे दो बार गर्भपात भी कराना पड़ा था.

चिन्मयानंद ने पीड़िता के आरोपों को बकवास करार दिया है. उन्होंने कहा था कि दिल्ली निवासी पीड़िता एक कॉल सेंटर में काम करती थी और पहली बार लगभग 11 साल पहले वह अपनी मां के साथ आश्रम आई थी.

उन्होंने दावा किया था कि वह नए नाम से एक साध्वी के तौर पर रहने लगी और जब उन्होंने उसे उत्तर प्रदेश विधानसभा में टिकट दिलाने में मदद करने से इंकार कर दिया. इस पर लड़की ने उन पर दुष्कर्म के आरोप लगा दिए.

इसमें रोचक बात यह है कि पीड़िता ने बाद में एक पत्रकार से शादी कर ली और बाद में अपने पति के घर में घरेलू हिंसा का आरोप लगाकर वापस कुछ समय के लिए आश्रम लौट आई थी. बाद में वह फिर आश्रम से निकलकर अपने पति के पास चली गई.

ये भी पढ़ें-

ED ने हुड्डा पर कसा शिकंजा, जमीन घोटाला मामले में 4 घंटे तक की पूछताछ

बिहार में युवती का अधजला शव बरामद होने पर भड़कीं राबड़ी, कानून-व्यवस्था पर उठाए सवाल

‘मुझे हल्के में मत लेना, गांव में आग लगवा दूंगा,’ दारोगा की दबंगई का Video viral