महंगी और ब्रांडेड चीजें खरीदने का शौक रखते थे अरुण जेटली

अरुण जेटली का एक पैर सादगी की जमीन पर था तो दूसरा लग्जरी के आसमान पर. उन्हें महंगी चीजें खरीदने का शौक था.

वरिष्ठ बीजेपी नेता और पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली नहीं रहे. शनिवार दोपहर 12.07 बजे दिल्ली के एम्स अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली. राजनीति से लेकर सिनेमा और खेल जगत की हस्तियों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है. इस मौके पर हम उनके निजी जीवन से जुड़ी बातें बता रहे हैं.

अरुण जेटली को बीजेपी में ‘एलीट’ नेता का तमगा मिला हुआ था. उन्हें महंगी और ब्रांडेड चीजों को खरीदने और कलेक्शन का शौक था. जेटली अपने समय में सुप्रीम कोर्ट के नामचीन वकील हुआ करते थे और एक सुनवाई के लिए उनकी महंगी फीस होती थी.

वकालत के दिनों में अरुण जेटली लंदन में बनने वाली बेस्पोक ब्रांड की शर्ट पहनते थे. हाथ से बनाए जाने वाले ‘जॉन लॉब’ कंपनी के जूते पहनते थे. शेविंग करने के लिए पूरी जिंदगी अरुण जेटली ने ‘जियाफ ट्रंपर्स’ के ब्रश और शेविंग क्रीम का इस्तेमाल किया.

जिस जमाने में अधिकांश भारतीय ओमेगा घड़ी से आगे सोच नहीं पाते थे उस समय जेटली ‘पैटेक फिलिप’ ब्रांड की महंगी घड़ी पहनते थे. जेटली के पास जर्मन ब्रांड के पेन ‘मो ब्लां’ का भी बड़ा कलेक्शन है. इस ब्रांड का नया पेन लॉन्च होता तो सबसे पहले खरीदने वालों में जेटली हुआ करते थे. बता दें कि पीएम मोदी भी यही पेन इस्तेमाल करते हैं जिसकी कीमत 1.30 लाख रुपए है.

ये भी पढ़ें:

LIVE: अरुण जेटली के निधन पर दुखी हुए PM मोदी, सियासी गलियारे में शोक की लहर

इमरजेंसी के दौरान गए जेल, वाजपेयी सरकार में बढ़ा कद, कुछ ऐसा रहा जेटली का सफर

नाचने और ड्राइविंग करने से दूर ही रहते थे भाजपा के संकटमोचक, जानें दिलचस्‍प बातें

अरुण जेटली को हुई थी यह खतरनाक बीमारी, किसी भी उम्र में बना सकती है शिकार