गिरिराज सिंह की सीट लोजपा के खाते में, पढ़ें जेडीयू के हिस्‍से आईं कौन सी सीटें, कहां से लड़ेगी बीजेपी

बिहार में भाजपा, जदयू और लोजपा के बीच सीट बंटवारे की लिस्ट फाइनल कर दी गई है. इस लिस्ट में गिरिराज सिंह की सीट नवादा इस बार लोजपा के खाते में आ गई है.

पटना: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), जनता दल यूनाइटेड (जदयू) और लोकजनशक्ति पार्टी (लोजपा) के बीच बिहार में सीट बंटवारे को लेकर समझौता हो गया है. भाजपा और जदयू दोनों ही 17-17 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करेंगी. वहीं, लोजपा के खाते में 6 सीटें आई हैं.

पटना में जदयू के दफ्तर पर एनडीए नेताओं की प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये जानकारी दी गई. मालूम हो कि बिहार में लोकसभा की कुल 40 सीटें हैं.

भाजपा इस बार कुल 17 सीटों पर अपने उम्मीदवार लड़ा रही है. ये सीटें हैं-

औरंगाबाद, बेतिया, मोतिहारी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, उजियारपुर, दरभंगा, मधुबनी, अररिया, बेगूसराय, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, छपरा, महाराजगंज, आरा, बक्सर और सासाराम.

Lok Sabha Election 2019, गिरिराज सिंह की सीट लोजपा के खाते में, पढ़ें जेडीयू के हिस्‍से आईं कौन सी सीटें, कहां से लड़ेगी बीजेपी

जदयू के खाते में जो 17 सीटें आई हैं वो इस प्रकार हैं-

वाल्मीकि नगर, झंझारपुर, सीतामढ़ी, सुपौल, पूर्णिया, किशनगंज, कटिहार, मधेपुरा, भागलपुर, गोपालगंज, सिवान, बांका, मुंगेर, नालंदा, गया, जहानाबाद और काराकाट.

एनडीए का हिस्सा लोजपा को जो छह सीटें मिली हैं वो ये हैं-
हाजीपुर, वैशाली, समस्तीपुर, जमुई, खगडिया और नवादा.

बता दें कि 2014 के चुनावों में भाजपा ने 31 सीटों पर जीत दर्ज की थी. वहीं, जदयू के खाते में 2 सीटें आई थीं. अगर कांग्रेस की बात करें तो उनके दो उम्मीदवार जीते थे. इसके अलावा लालू यादव की पार्टी राजद को महज चार सीटें ही मिली थीं.