दिल्ली हवाई अड्डे पर युवक के बैग में मिला जिंदा कारतूस, पुलिस ने किया गिरफ्तार

व्यक्ति ने बताया कि यह कारतूस उसके दोस्त प्रफुल्ल की है और वह अनजाने में उसे ले आए. पुलिस कमिश्नर ने आगे बताया कि सिन्हा दिल्ली से मुंबई जा रहा था.

  • TV9 Digital
  • Publish Date - 6:14 pm, Mon, 28 September 20

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशन एयरपोर्ट (IGI Airport) पर सोमवार को जांच के दौरान एक व्यक्ति के थैले से एक कारतूस मिलने पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के जवानों ने उसे पकड़ लिया.

पुलिस कमिश्नर, IGI, राजीव रंजन ने बताया कि व्यक्ति की पहचान धर्मेंद्र सिन्हा (38) के रूप में हुई है. व्यक्ति ने बताया कि यह कारतूस उसके दोस्त प्रफुल्ल की है और वह अनजाने में उसे ले आए. पुलिस कमिश्नर ने आगे बताया कि सिन्हा दिल्ली से मुंबई जा रहा था.

यह भी पढ़ें- केरल: NIA अदालत ने ISIS में भर्ती होने गए आतंकी सुब्हानी को सुनाई उम्रकैद की सजा

प्रफुल्ल नोएडा का रहने वाला है और एक निजी संगठन में काम करता है. विमान पर सवार होने से पहले टर्मिनल-3 पर CISF की जांच के दौरान यह कारतूस मिले. IGI पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए सिन्हा को गिरफ्तार कर लिया है.

इस साल 52 मुकदमें दर्ज

दिल्ली के इंदिरा गांधी हवाई अड्डे पर अब तक हथियार कानून के तहत 52 मामले दर्ज किए गए हैं, जिनमें जांच के दौरान यात्रियों द्वारा हथियार अनजाने या जानबूझकर लाने की बात सामने आई है.

यह भी पढ़ें- टिकट के लिए धरने पर बैठी महिला, कहा- ‘लालू ने दिया था आश्वासन’

पुलिस का कहना है कि लोगों से बार-बार यह अपील की जा रही है कि हवाई अड्डे पर हथियार लाना गैर जमानती अपराध की श्रेणी में आता है. इसके बावजूद भी यात्रियों के बैग में हथियार या कारतूस मिलने के मामले सामने आते हैं जो चिंता का विषय है.