Delhi Election Result: प्रचंड जीत के बाद केजरीवाल को बधाइयों का लगा तांता, मनोज तिवारी ने कही ये बात

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 का नतीजा आज घोषित होने वाला है. वोटों की गिनती शुरू हो गई है. कई मीडिया चैनलों के एग्जिट पोल के अनुसार विधानसभा के 70 सीटों में AAP को 55 से ज्यादा सीटें मिलने का अनुमान है.

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 का नतीजा लगभग साफ हो गया है. दिल्ली में एकबार फिर केजरीवाल प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता पर काबिज हो गए हैं. इसी के साथ सीएम केजरीवाल को बधाइयों का तांता लग चुका है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने अपने-अपने लफ्जों से बधाई दीं.   दिल्‍ली चुनाव की काउंटिंग से जुड़ी सभी खबरें क्लिक कर पढ़ें.

कई मीडिया चैनलों के एग्जिट पोल के अनुसार विधानसभा के 70 सीटों में AAP को 55 से ज्यादा सीटें मिलने का अनुमान है. इस बीच किसने क्या कहा जानने के लिए यहां पढ़ें ….

70/70 AAP BJP+
INC+
WON620800

 

दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी ट्वीट कर दिल्ली के मतदाताओं के आदेश को सर्वमान्य बताते हुए सीएम केजरीवाल को बधाई दी है.

विशाल डडलानी ने केजरीवाल को बधाई दी है.

  • भाजपा इस जनादेश को स्वीकारते हुए रचनात्मक विपक्ष की भूमिका निभाएगी और प्रदेश के विकास से जुड़े हर मुद्दे को प्रमुखता से उठाएगी।इस विश्वास के साथ की आम आदमी पार्टी की सरकार दिल्ली का विकास करेगी, मैं श्री अरविंद केजरीवाल  और उनकी पार्टी को बधाई देता हूं.
  • भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट करते हुए लिखा, ” भाजपा दिल्ली की जनता द्वारा दिये गये जनादेश का सम्मान करती है। सभी कार्यकर्ताओं ने इस चुनाव में अथक परिश्रम किया और दिन रात चुनाव में लगे रहे है। सभी कार्यकर्ताओं का ह्रदय से अभिनंदन और साधुवाद.”
  • आम आदमी पार्टी के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि मैं फिर से पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र से विधायक बनकर खुश हूं. बीजेपी ने नफरत की राजनीति करने की कोशिश की लेकिन दिल्ली के लोगों ने ऐसी सरकार चुनी जो लोगों के लिए काम करती है.

  • आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल को बधाई देते हुए समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि मैं दिल्ली के लोगों को भी धन्यवाद देता हूं जिन्होंने नफरत, विश्वासघात और विनाश की राजनीति को खारिज कर दिया. इस चुनाव के परिणाम के बाद, भाजपा को कोई बाग याद नहीं रहेगा.

  • अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी को बधाई देते हुए तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने कहा कि क्‍या हार में क्‍या जीत में,किंचित नहीं भयभीत में, संघर्ष पथ पर जो भी मिला, यह भी सही वह भी सही. हरि नगर विधानसभा के सभी मतदाताओं का और सभी कार्यकर्ता मित्रों का हार्दिक धन्यवाद.

  • मॉडल टाउन सीट से भाजपा के उम्मीदवार कपिल मिश्रा ने कहा कि मैं आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल को शानदार जीत के लिए बधाई देता हूं. बीजेपी लगातार पांचवां राज्य चुनाव हार गई है. इसका मतलब है कि हम कहीं न कहीं दिल्ली के लोगों से जुड़ने में विफल रहे.

  • रुझानों के बीच बोले बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा कि हम दिल्ली सरकार की कमियों को दिल्ली की जनता के सामने नहीं रख पाए. यह चुनाव शिक्षा और स्वास्थ्य पर होता तो शिक्षा मंत्री कैसे हार रहे हैं? दिल्लीवासी फ्री के प्रलोभन में बह गए.

  • दिल्ली चुनाव नतीजों पर शिवराज सिंह ने कहा कि हर साख पे उल्लू बैठा है बर्बाद ए गुलिस्ता करने को बस एक ही उल्लू काफी है. कमलनाथ के बयान पर शिवराज सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि हमारी दोनों आंखे फूट जाए तो चलेगा, ये कांग्रेस की भावना है. दिल्ली में तो कांग्रेस तबाह हो गयी. हमारी तो सीट और वोट प्रतिशत दोनों बढ़ी है.अगर कमलनाथ को पहले से पता था कि हारने वाले हैं तो स्टार प्रचारक क्यों बने थे.
  • आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली के 2 करोड़ परिवार के लोगों ने बता दिया उनका बेटा अरविंद केजरीवाल आतंकवादी नहीं कट्टर देश भक्त हैं. प्रचंड बहुमत से जीत देने के लिये दिल्ली की महान जनता को सिर झुकाकर सत्-सत् नमन.

  • अलका लांबा ने कहा कि मैं परिणाम स्वीकार करती हूं,पर हार नहीं,हिन्दू-मुस्लिम वोटों का पूरी तरह से ध्रुवीकरण किया गया. कांग्रेस पार्टी को अब नए चेहरों के साथ एक नई लड़ाई और दिल्ली की जनता के लिए एक लंबे संघर्ष के लिए तैयार होना पड़ेगा.आज लड़ेंगे तो कल जीतेंगे भी.

  • मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दिल्ली चुनाव के परिणाम के आ रहे रुझानों में कांग्रेस के प्रदर्शन पर पर कहा कि हम पहले से ही इसके बारे में जानते थे. सवाल है कि बीजेपी का क्या हुआ जो बड़े-बड़े दावे कर रही थी?

  • दिल्ली कांग्रेस प्रमुख सुभाष चोपड़ा ने कहा कि मैं पार्टी के प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेता हूं, हम इसके पीछे के कारकों का विश्लेषण करेंगे. हमारे वोट प्रतिशत में गिरावट का कारण भाजपा और AAP दोनों द्वारा ध्रुवीकरण की राजनीति है.

  • कांग्रेस सांसद एआर चौधरी ने कहा कि सभी जानते थे कि आम आदमी पार्टी तीसरी बार सत्ता में वापसी करेगी. कांग्रेस की हार से अच्छा संदेश नहीं जाएगा. भारतीय जनता पार्टी और उसके सांप्रदायिक एजेंडे के खिलाफ AAP की जीत महत्वपूर्ण है.

  • दिल्ली बीजेपी प्रमुख मनोज तिवारी ने टीवी 9 भारतवर्ष को बताया कि अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है.
  • कांग्रेस उम्मीदवार मुकेश शर्मा ने पोस्टल बैलेट के बाद ही हार स्वीकार कर लिए हैं. उन्होंने कहा कि मैं अपनी हार स्वीकार करते हुए, विकासपुरी विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदाताओं व कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करता हूं और आशा करता हूं कि क्षेत्र का चौमुखी विकास होगा. मैं भविष्य में भी दिल्ली, विकासपुरी व उत्तम नगर विधानसभा क्षेत्र के चौमुखी विकास के लिए लड़ाई लड़ता रहूंगा.

  • आप नेता गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली चुनाव में अरविंद केजरीवाल की जनता के लिए काम करने वाली देशभक्ति की होगी जीत. प्रचंड बहुमत से AAP की बनेगी सरकार.

  • चांदनी चौक विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार अलका लांबा पोस्टल बैलेट में पीछे चल रहे हैं. वहीं, उन्होंने ट्वीटकर कहा है कि हम होंगे कामयाब.

  • मनोज तिवारी ने कहा कि हम जीतेंगे. आज सुखद संयोग है कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी का बलिदान दिवस भी है. आज ही रिजल्ट भी आ रहा है. इतनी सुबह-सुबह आप देखिए हम सड़क पर हैं. मुझे लगता है आम आदमी पार्टी अभी सोई होगी. मंगलवार को जरूर मंगल होगा.
  • श्याम जाजू ने कहा कि आज रिजल्ट आ रहा है. जनता ने मत दे दिया है. हमें पूर्ण विश्वास है ये हमारे पक्ष में आएगा. आम आदमी पार्टी को ऐसा नहीं करना चाहिए कि वो जीतें तो ठीक हम जीतें तो चुनाव आयोग और ईवीएम पर निशाना, हम झारखंड हार गए वो ठीक यहां जीत जाएंगे तो गड़बड़ ये ठीक नहीं है.
  • विजय गोयल ने कहा कि आज रिजल्ट हमारे पक्ष में आएगा. हम चुनाव जीतकर पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएंगे. आप पार्टी को चुनाव आयोग पर भरोसा रखना चाहिए जनता के जनादेश का स्वागत होना चाहिए.
  • दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि हम आज जीत के लिए आश्वस्त हैं, क्योंकि हमने पिछले 5 सालों में लोगों के लिए काम किया है.

  • दिल्‍ली भाजपा अध्‍यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि मैं नर्वस नहीं हूं. मैं आश्‍वस्‍त हूं कि भाजपा के लिए अच्‍छा दिन होगा. हम आज दिल्‍ली में सत्‍ता में आ रहे हैं. हैरान मत होइएगा अगर हम 55 सीटें जीत जाएं. जो भी जनादेश हो, स्‍वीकार होना चाहिए. इलेक्‍ट्रॉनिक वोटिंग मशीन को दोष देना ठीक नहीं.

ये भी पढ़ें – 

Delhi Assembly Election : AAP को इसबार 63 सीटें मिलने के आसार, जानें सभी सीटों का समीकरण

Delhi Election Result LIVE : काउंटिंग से पहले हनुमान मंदिर पहुंचे विजय गोयल, सिसोदिया ने ट्वीट किया श्‍लोक

Related Posts