‘खोटा सिक्‍का नहीं चलेगा’, शत्रुघ्‍न सिन्‍हा के सामने पटना में कांग्रेसियों का हंगामा

पटना साहिब से कांग्रेस उम्‍मीदवार शत्रुघ्‍न सिन्‍हा पार्टी मुख्‍यालय पहुंचे थे, जहां उन्‍हें कार्यकर्ताओं के गुस्‍से का सामना करना पड़ा.

पटना साहिब से कांग्रेस उम्‍मीदवार शत्रुघ्‍न सिन्‍हा को पार्टी के भीतर विरोध का सामना करना पड़ रहा है. सदाकत आश्रम स्थित कांग्रेस के प्रदेश मुख्‍यालय में आए शत्रुघ्‍न की मौजूदगी में कांग्रेसियों ने जमकर नारेबाजी की. कुछ कार्यकर्ताओं ने कहा, “खोटा सिक्‍का नहीं चलेगा.” बीजेपी छोड़ कांग्रेस में आए पटना साहिब सांसद शत्रुघ्‍न को पार्टी ने इसी लोकसभा सीट से टिकट दिया है. बीजेपी ने यहां से केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को मैदान में उतारा है.

बीजेपी को अलविदा कहने से पहले शत्रुघ्‍न लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा नेतृत्‍व पर हमले कर रहे थे. 28 मार्च को राहुल गांधी से मुलाकात के बाद, उन्‍होंने कांग्रेस में शामिल होने का फैसला किया. सिन्‍हा का दावा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘झूठे वादे’ करते हैं.

कांग्रेस में शामिल होकर शत्रुघ्‍न ने पार्टी अध्‍यक्ष राहुल गांधी को बीजेपी द्वारा ‘पप्‍पू’ कहे जाने पर भी पलटवार किया. उन्‍होंने कहा, “अब हमें बताइए कि पप्‍पू कौन है और कौन असली फेंकू साबित हुआ है. कौन तीन राज्‍यों में चुनाव जीता है.” बता दें कि मध्‍य प्रदेश, राजस्‍थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी ने जीत दर्ज की थी.

सिन्‍हा ने अपनी रैलियों में आरोप लगाया है कि ‘जीएसटी और नोटबंदी से लाखों युवा बेरोजगार हो गए, छोटे और मध्‍यम उद्योग तबाह हो गए तथा फैक्‍ट्री उत्‍पादन 50 प्रतिशत घट गया.’ उन्‍होंने साफ कहा है, “मैं राफेल सौदे, नोटबंदी और जीएसटी जैसे मुद्दों पर नरेंद्र मोदी का कट्टर विरोधी हूं क्‍योंकि घमंडी पीएम ने इन मुद्दों पर वरिष्‍ठ पार्टी नेताओं और कैबिनेट मंत्रियों से सलाह नहीं ली. इसीलिए मैंने पार्टी छोड़ कांग्रेस ज्‍वाइन कर ली.

कांग्रेस को ‘महात्‍मा गांधी, (जवाहरलाल) नेहरू, (सरदार वल्‍ल्‍भभाई) पटेल जैसों की पार्टी’ बताते हुए शत्रुघ्‍न ने कहा था कि बिहार में महागठबंधन विजयी होगा. शत्रुघ्‍न ने कांग्रेस की ‘न्‍याय’ योजना की भी तारीफ करते हुए कहा था कि ऐसी योजना देश ने पहले कभी नहीं देखी.

ये भी पढ़ें

‘कांग्रेस को बहुमत नहीं मिलेगा, लोकसभा चुनाव बाद हमें गठबंधन करना ही होगा’

कन्हैया कुमार की रैली में चले लाठी-डंडे, ग्रामीणों ने लगाए देशद्रोही मुर्दाबाद के नारे