आवास खाली न करने पर काटे जाएंगे 27 पूर्व सांसदों के पानी, बिजली और गैस कनेक्शन

बीजेपी सांसद सी आर पाटिल की अध्यक्षता में समिति ने दिल्ली पुलिस से संपर्क करने का फैसला किया ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि पूर्व सांसद लुटियंस दिल्ली में उन्हें आवंटित आवास खाली कर दें.
सांसद, आवास खाली न करने पर काटे जाएंगे 27 पूर्व सांसदों के पानी, बिजली और गैस कनेक्शन

27 पूर्व सांसदों के खिलाफ आधिकारिक आवासों में कार्यकाल खत्म होने बाद भी रुकने के और घर खाली न करने के लिए कड़ी कार्रवाई की जाएगी. लोकसभा की हाउस कमेटी ने मंगलवार को निर्देश दिया कि उनके घरों के पानी, बिजली और गैस कनेक्शन काट दिए जाएं और पुलिस से भी मदद मांगी जाए.

बीजेपी सांसद सी आर पाटिल की अध्यक्षता में समिति ने दिल्ली पुलिस से संपर्क करने का फैसला किया ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि पूर्व सांसद लुटियंस दिल्ली में उन्हें आवंटित आवास खाली कर दें. नियमों के मुताबिक पूर्व सांसदों को पिछली लोकसभा के डिजॉल्व होने के एक महीने के भीतर अपने बंगले खाली करने होते हैं.

मालूम हो कि 25 मई को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मोदी सरकार के दोबारा सत्ता में आने के बाद केंद्रीय मंत्रिमंडल की सिफारिशों पर तत्काल प्रभाव से 16वीं लोकसभा को भंग कर दिया था. सूत्रों के मुताबिक पूर्व सांसदों ने अपने बंगले खाली नहीं किए हैं, जिसके चलते संसद के नव-निर्वाचित सदस्य अपने संबंधित राज्य के अतिथि गृहों में रह रहे हैं.

सूत्रों का कहना है कि आवास खाली न होने के चलते समिति नए सांसदों को लगातार आवेदन देने के बाद भी आवास नहीं दे पा रही है. इसी लिए अब समिति सख्त कदम उठाते हुए बिजली, पानी और गैस के कनेक्शन काट रही है.

ये भी पढ़ें: ‘मुझे दुर्गा पूजा कार्निवल में अपमानित किया गया,’ पश्चिम बंगाल गवर्नर ने TMC पर लगाए आरोप

Related Posts