CoronaLockdown के बीच लोकसभा स्‍पीकर ओम बिड़ला ने जताई उम्मीद, समय पर हो सकता है मानसून सत्र

लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला (Lok Sabha Speaker Om Birla) ने इस बात पर जोर दिया कि कोरोनावायरस (Coronavirus) संकट की वजह से यह परीक्षा की घड़ी है, लेकिन उन्होंने उम्मीद जताई कि मानसून सत्र सामान्य सारणी के मुताबिक चलेगा.
Lok Sabha Speaker Om Birla, CoronaLockdown के बीच लोकसभा स्‍पीकर ओम बिड़ला ने जताई उम्मीद, समय पर हो सकता है मानसून सत्र

कोरोनावायरस महामारी के बीच रविवार को लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला (Lok Sabha Speaker Om Birla) ने कहा है कि मुझे उम्मीद है मानसून सत्र समय पर हो सकता है. बता दें कि संसद का मानसून सत्र आमतौर पर जून के आखिरी सप्ताह या जुलाई के पहले सप्ताह में शुरू होता है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

पिछले साल मॉनसून सत्र 20 जून से 7 अगस्त के बीच चला था. स्पीकर ने इस बात पर जोर दिया कि कोरोनावायरस संकट की वजह से यह परीक्षा की घड़ी है, लेकिन उन्होंने उम्मीद जताई कि सत्र सामान्य सारणी के मुताबिक चलेगा. स्पीकर ने कहा, ”COVID-19 संकट के बावजूद मैं आशा करता हूं कि सत्र समय पर चलेगा. हालांकि, यह उस समय की परिस्थिति पर भी निर्भर करेगा.”

बता दें कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से बजट सत्र को निर्धारित समय से पहले खत्म करना पड़ा था. 23 मार्च को बजट सत्र की समाप्ति कर दी गई थी, जबकि यह 3 अप्रैल तक चलना था.

पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ कल पांचवीं बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) कल (11 मई) को सभी मुख्यमंत्रियों के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक करेंगे.यह अब तक की सबसे लंबी बैठक होगी, क्योंकि सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को इस बार अपने विचार रखने का मौका मिलेगा. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO India) के मुताबिक यह मीटिंग दोपहर 3 बजे शुरू होगी.

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें- पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ कल पांचवीं बैठक, देश को पटरी पर लाने के लिए रहेगा जोर

Related Posts