महाराष्ट्र में पत्नी को तीन तलाक देने वाले पति पर केस दर्ज

महिला ने आरोप लगाया है कि ससुराल वाले दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे.

Triple Talaq

तीन तलाक पर पूरे देश में बहस छिड़ी हुई है. इस पर रोक लगाने के लिए और दंडनीय अपराध बनाने के लिए शुक्रवार को लोकसभा में विधेयक पेश किया गया. उधर ये बिल पेश हुआ, इधर एक और तीन तलाक का केस सामने आया है. महाराष्ट्र के ठाणे में एक 32 वर्षीय शख्स के खिलाफ केस दर्ज किया गया है जिसने अपनी पत्नी को तीन तलाक दिया है.

पुलिस के मुताबिक मामला भिवंडी के पास भोइवाड़ा थाने में रजिस्टर किया गया है. पति के अलावा परिवार के तीन और सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. महिला ने आरोप लगाया है कि ससुराल के लोग उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे. पति ने दो महीने पहले तीन बार तलाक बोलकर तलाक दे दिया था. गुरुवार को भोइवाड़ा थाने में बहू पक्ष ने ससुराल वालों पर केस दर्ज कराया. ठाणे पुलिस के मुताबिक आरोपी पति का नाम आमिर मुख्तार मोमिन है.

लोकसभा में पहुंचा तीन तलाक बिल

इधर शुक्रवार को तीन तलाक पर रोक लगाने और आईपीसी के तहत इस प्रथा को दंडनीय अपराध करार देने के लिए लोकसभा में विधेयक पेश किया. विपक्ष ने इसका विरोध किया. आरोप लगाया कि यह विधेयक भेदभाव वाला है और इससे मुस्लिम परिवारों पर बुरा असर पड़ेगा. केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री रविशंकर द्वारा ये बिल पेश किये जाने के बाद विपक्ष के सदस्यों ने मांग की कि इस पर सभी सांसदों को शामिल करने के लिए विचार किया जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें:

तीन तलाक पर बहस के बीच रविशंकर प्रसाद और ओवैसी में हुई तू-तू मैं-मैं, देखें VIDEO

पानी की कमी से बेहाल गांव में लड़कों की नहीं हो पा रही शादी

“आपको मुस्लिम महिलाओं से मोहब्‍बत है, केरल की हिंदू महिलाओं से क्‍यों नहीं?”

तीन तलाक बिल लोकसभा में पेश, थरूर और ओवैसी ने किया जोरदार विरोध

Related Posts