शिवसेना का बीजेपी को चैलेंज, अगर बहुमत है तो बनाओ सरकार, हमें सीएम पद से नीचे कुछ मंजूर नहीं

राउत ने कहा पार्टी विधायकों से कहा कि हमारी मांग अब भी बदली नहीं है. यही नहीं बीजेपी को चुनौती देते हुए उन्होंने कहा कि हमारे साथ ब्लैकमेलिंग नहीं चलेगी.

sanjay-raut

Maharashtra Government formation: महाराष्ट्र में सरकार बनने को लेकर उठापटक जारी है. शिवसेना (Shiv Sena) को डर है कि बीजेपी (BJP) कहीं उसके विधायकों को अपने में न मिला ले इसके लिए शिवसेना से भी ‘गेस्ट हाउस पॉलिटिक्स’ का रास्ता अख्तियार किया है. बीजेपी के कई मंत्री गुरुवार को राज्यपाल से मिलने वाले हैं. उम्मीद जताई जा रही थी कि सरकार को लेकर आज फ़ैसला आ जाएगा लेकिन शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री कुर्सी को लेकर अपनी भूमिका पर अब भी कायम हैं.

शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि शिवसेना अब भी सीएम पद की मांग पर कायम है. गवर्नर से मिलने के बाद बीजेपी नेताओं की प्रेस कॉन्फ्रेंस के जवाब में राउत ने कहा कि बीजेपी यदि सरकार नहीं बना रही है तो साफ है कि उसके पास बहुमत नहीं है. वे राष्ट्रपति शासन लगाने की मंशा रखते हैं. यदि वे सरकार नहीं बना पा रहे हैं तो फिर बताएं कि हमारे पास बहुमत नहीं है. यदि वे राज्यपाल से मिलकर आए हैं तो उन्हें 145 विधायकों की सूची उन्हें सौंपनी चाहिए थी.

राउत ने कहा पार्टी विधायकों से कहा कि हमारी मांग अब भी बदली नहीं है. यही नहीं बीजेपी को चुनौती देते हुए उन्होंने कहा कि हमारे साथ ब्लैकमेलिंग नहीं चलेगी. राउत ने कहा कि जब बीजेपी गवर्नर के पास गई तो फिर सरकार गठन का दावा क्यों नहीं पेश किया. ठाकरे फैमिली के वफादार माने जाने वाले राउत ने कहा कि हम अब भी सीएम की मांग पर कायम हैं. सरकार में शिवसेना का मुख्यमंत्री होना चाहिए.

ऐसे में महाराष्ट्र को लेकर बना सस्पेंस अब भी जारी है. सूत्रों के मुताबिक शिवसेना अभी बेजेपी को और परेशान करने वाली है. वहीं पार्टी में फूट से बचने के लिए शिवसेना अपने विधायकों को अलग रखने की तैयारी कर रही है.
आज शिवसेना की बैठक होगी, जहां पर पार्टी प्रमुख उद्वव ठाकरे, बीजेपी के सामने ना झुकने और राजनीतिक दबाव जारी रखने का एलान कर सकते हैं.

अब तक क्या-क्या हुआ?

# शिवसेना के सभी विधायकों को रंग शारदा होटल ले जाया गया है. यह होटल शिवसेना प्रमुख उध्दव ठाकरे के घर ‘मातोश्री’ के पास स्थित है. शिवसेना को समर्थन देने वाले निर्दलीय विधायक भी होटल में मौजूद हैं.
# शिवसेना के विधायकों की बैठक में फैसला लिया गया है कि शिवसेना और सभी निर्दलीय विधायक को एक साथ मुंबई के रंग शारदा होटल में रहेंगे जो मातोश्री से करीब है. शिवसेना की मांग है कि ढाई-ढाई साल का सीएम होना चाहिए और अगर बीजेपी नहीं मानती है तो शिवसेना आगे जाकर 5 साल के सीएम के लिए गठबंधन कर सकती है.
# मातोश्री पर चल रही शिवसेना विधायकों की बैठक खत्म हुई.
# क्या नितिन गडकरी महाराष्ट्र के अगले सीएम होंंगे, इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मेरा सीएम बनने का सवाल ही नहीं है. मैं दिल्ली में ही रहूंगा.
# महाराष्ट्र में सरकार बनाने के सवाल पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा फैसला जल्द होगा. देवेंद्र फडणवीस की अगुवाई में महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना की सरकार बनेगी. इस मामले से आरएसएस और मोहन भागवत का कोई संबंध नहीं है.
# मातोश्री में चल रही है बैठक, शिवसेना के सभी विधायकों के मोबाइल फोन बाहर रखवा लिए गए हैं.
# संजय राउत और अन्य शिवसेना विधायक मातोश्री पहुंचे हैं. यहां पर सभी शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे.
# महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर सस्पेंस पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी आज राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात करेंगे. यह मुलाकात नागपुर में संघ मुख्यालय पर होगी.
# शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि हम बयानबाजी में विश्वास नहीं करते हैं. जिसके पास बहुमत है वह सरकार बनाएगा. मुख्यमंत्री तो शिवसेना का होगा. मेरी कभी कोई आकांक्षा नहीं थी. उन्होंने कहा कि मातोश्री में आज शिवसेना विधायकों की बैठक होगी. इस बैठक में उद्धव ठाकरे आगे की रणनीति बताएंगे.
# शिवसेना सांसद संजय राउत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए महाकवि दुष्यंत कुमार की लिखी कविता की दो पंक्तियां शेयर की है. तुम्हारे पांव के नीचे कोई ज़मीन नहीं
कमाल ये है कि फिर भी तुम्हें यक़ीन नहीं..

Related Posts