उद्धव ठाकरे के साथ ये नेता ले सकते हैं शपथ, महाराष्ट्र मंत्रिमंडल को लेकर माथापच्ची जारी

महाराष्ट्र मंत्रीमंडल में एक डिप्टी सीएम या दो डिप्टी सीएम होंगे? इस बात पर पेंच फंसा हुआ है. मंत्रालय के बंटवारे पर भी अभी एक राय नहीं आई है.
maharashtra government formation, उद्धव ठाकरे के साथ ये नेता ले सकते हैं शपथ, महाराष्ट्र मंत्रिमंडल को लेकर माथापच्ची जारी

महाराष्‍ट्र में शिवसेना-NCP-कांग्रेस सरकार के मंत्रिमंडल की सूरत लगभग तय हो चुकी है. नई सरकार में उद्धव ठाकरे सीएम होंगे. उद्धव ठाकरे गुरुवार शाम को शिवाजी पार्क में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं.

संभावना जताई जा रही है कि उनके साथ ही दो डिप्टी सीएम और मंत्री शपथ लेंगे. कांग्रेस और NCP का एक-एक डिप्‍टी सीएम होगा. मंत्री पद की शपथ लेने वाले मंत्रियों के नाम की संभावित लिस्ट ये रही…

कांग्रेसएनसीपीशिवसेना
बाला साहब थोराटदिलीप वलसे पाटिलसुभाष देसाई
नाना पटोलेजयंत पाटीलएकनाथ शिंदे
अशोक चव्हाणनवाब मलिकरामदास कदम
विजय वेदेट्टीवारछगन भुजबलदिवाकर रावते
यशोमती ठाकुरराजेश टोपेअब्दुल सत्तार
अमित देशमुखअनिल देशमुखप्रताप सरनाईक
विश्वजीत कदमजितेंद्र आव्हाडअनिल परब
हसन मुश्रीफसुनील प्रभु
रविंद्र वायकर

हालांकि खबर लिखे जाने तक महाराष्ट्र मंत्रिमंडल को लेकर माथापच्ची जारी है. मंत्रीमंडल में एक डिप्टी सीएम या दो डिप्टी सीएम होंगे? इस बात पर पेंच फंसा हुआ है.

स्पीकर और डिप्टी सीएम दोनों पदों पर किसी एक पार्टी के लिए एक साथ हामी नहीं भरी गई है. कोटे की संख्या पर बातचीत अभी फाइनल नहीं हुई है. मंत्रालय के बंटवारे पर भी अभी एक राय नहीं आई है.

ये भी पढ़ें-    बीजेपी संग रिश्ते में पड़ी दरार, जानें शिवसेना-कांग्रेस की दोस्ती का इतिहास, देखें वीडियो

शिवसेना के राजनीतिक उदय के बाद राज ठाकरे के पास परिवार को मजबूत करने का विकल्प

Related Posts