राजभवन कैसे पहुंचे NCP के विधायक? सुनें रातोंरात सरकार बनवाने वाले 3 MLAs का आंखों देखा हाल

साझा प्रेस कांफ्रेंस में शरद पवार और उद्धव ठाकरे मौजूद थे. और थे अजित पवार के साथ राजभवन जाने वालों में NCP के तीन विधायक राजेन्द्र शिंगाने, संदीप शिरसागर और सुनील भुसारा.
Maharashtra government Formation, राजभवन कैसे पहुंचे NCP के विधायक? सुनें रातोंरात सरकार बनवाने वाले 3 MLAs का आंखों देखा हाल

29 दिनों बाद रातोंरात महज 10 घंटों में वो खेल हुआ जिसे, महाराष्ट्र (Maharashtra) की सियासत में आसानी से नहीं भुलाया जा सकेगा. शनिवार सुबह आठ बजकर सात मिनट में जब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री (Chief Minister) के तौर पर देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने पद की शपथ ली, तब उनके साथ एनसीपी (NCP) के नेता अजित पवार (Ajit Pawar) भी थे.

NCP सुप्रीमो शरद पवार (Sharad Pawar) के भतीजे अजित पवार ने राजभवन (Raj Bhawan) में फडणवीस के बाद उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली. और जब वो शपथ ले रहे थे, तब उनके आसपास कुछ उन्हीं की पार्टी के विधायक भी थे. इन्हीं में से कुछ विधायक तब नजर आये, जब YB Chavan सेंटर में मीटिंग के बाद शिवसेना और एनसीपी ने एक साझा प्रेस कांफ्रेंस की.

साझा प्रेस कांफ्रेंस में शरद पवार और उद्धव ठाकरे मौजूद थे. और थे अजित पवार के साथ राजभवन जाने वालों में NCP के तीन विधायक राजेन्द्र शिंगाने, संदीप शिरसागर और सुनील भुसारा. इन विधायकों ने बाकायदा अपनी आंखों देखी और कानों सुनी बातें बताईं.

इन तीनों ने बताया कि इनके पास कैसे पहले फोन आता है और कैसे इन्हें तत्काल आने के लिए कहा गया. बकौल राजेन्द्र शिंगाने (Rajendra Shingane from Buldhana) , संदीप शिरसागर (Sandeep Kshirsagar from Beed) और सुनील भुसारा (Sunil Bhusara) राजभवन जाने तक हमें कुछ भी नहीं पता था. हम बस इतना समझ रहे थे कि हमें वहां जाना है. जब हम राजभवन पहुंचे तो वहां देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद थे.

विधायकों की जुबानी मानें तो जैसे ही हमारी नजर फडणवीस पर पड़ी तो हम सारा माजरा समझ गए. वहां शपथ ग्रहण करवाने की प्रक्रिया चल रही थी. शपथ विधि के बाद राजभवन से हम सीधे शरद पवार के पास आये और उन्हें हमने पूरा आंखों देखा हाल बयां किया. इन सभी ने बाकायदा अजित पवार पर धोखे से राजभवन ले जाने का आरोप भी मढ़ा.

Related Posts