CM ऑफ महाराष्ट्र: सच हुई बाला साहेब की 21 साल पुरानी भविष्यवाणी

साल 1998 से ही बाला साहेब ने तय कर लिया था कि उद्धव को एक दिन महाराष्ट्र का सितारा बनना है और इसका असर धीरे-धीरे दिखना शुरू हो गया था.
Maharashtra Uddhav Thakrey, CM ऑफ महाराष्ट्र: सच हुई बाला साहेब की 21 साल पुरानी भविष्यवाणी

बाला साहब ठाकरे का वचन पूरा हो गया. जो सपना पिता ने दो दशक पहले देखा था वो अब पूरा हो गया है. महाराष्ट्र के सबसे बड़े राजनैतिक परिवार का वारिस वो बन गया जो हर शिवसैनिक चाहता है. उद्दव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है.

इस मौके पर सभी को बाला साहब ठाकरे याद आए होंगे. वो एक ऐसे नेता थे जिन्होंने मराठी राजनीति के साथ साथ अपने फोटोग्राफर बेटे को भी बदल कर रख दिया. जो बेटा जंगल में जानवरों की फोटो खींचने का शौकिन था वो राजनीति की पथरीली राह पर चल पड़ा. रास्ते में बहुत दिकक्तें आईं, पथरीले कंकड़ भी पड़े थे लेकिन पिता चट्टान की तरह बेटे के साथ खड़ा रहा.

बाल ठाकरे की छांव में उद्दव ठाकरे का अग्निपथ शुरू हुआ था जिसे आज एक नया मुकाम मिल गया है.

उद्दव ठाकरे की दिशा मुड़ चुकी थी. वो पिता की दिखाई राह पर आगे बढ़ चुके थे. लोग उनको पहचाने लगे थे लेकिन कई लोगों को कहना है कि साल 2003 के बाद उद्धव ठाकरे को असली पहचान मिली जब वो शिवसेना के कार्यकारी अध्यक्ष बनाए गए. लेकिन अगर पिता बाल ठाकरे की नजर से देखेंगे तो साफ हो जाएगा कि साल 1998 से ही पिता ने तय कर लिया था कि उद्धव को एक दिन महाराष्ट्र का सितारा बनना है और इसका असर धीरे धीरे दिखना शुरू हो गया था.

Related Posts