शपथ ग्रहण के बाद परिवार सहित सिद्धिविनायक पहुंचे उद्धव ठाकरे

उद्धव ठाकरे ने विघ्नहर्ता से सरकार के कामकाज और अपने मुख्यमंत्री पद की राह में कोई बाधा न आए इसका आशीर्वाद लिया.
maharashtra uddhav thackeray, शपथ ग्रहण के बाद परिवार सहित सिद्धिविनायक पहुंचे उद्धव ठाकरे

उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के तौर पर गुरुवार को शपथ ग्रहण की. उद्धव ने शिवाजी महाराज को नमन करते हुए मराठी भाषा में शपथ ली. वह ठाकरे परिवार से पहले मुख्यमंत्री हैं. महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शाम 6.40 बजे उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. उद्धव के बाद कैबिनेट के अन्य मंत्रियों को शपथ दिलाई गई.

शपथ ग्रहण के बाद उद्धव ठाकरे शिवाजी पार्क से सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे और गणपति बप्पा का आशीर्वाद लिया और आरती में शामिल हुए. उन्होंने विघ्नहर्ता से सरकार के कामकाज और अपने मुख्यमंत्री पद की राह में कोई बाधा न आए इसका आशीर्वाद लिया. उनके साथ परिवार के दूसरे लोग भी मौजूद रहे.

शपथ ग्रहण कार्यक्रम के दौरान उद्धव ने भगवा रंग का कुर्ता पहना हुआ था, जो कि उनकी पार्टी का रंग भी है. विनम्रता दिखाते हुए औपचारिकताओं को पूरा करने के तुरंत बाद, ठाकरे ने मंच के सामने कदम रखा और सम्मान के लिए महाराष्ट्र के लोगों का आभार व्यक्त करते हुए घुटने के बल बैठकर जनता की ओर नतमस्तक हुए.

उनके अलावा शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस के दो-दो विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली. इनमें शिवसेना के एकनाथ शिंदे व सुभाष देसाई, राकांपा के जयंत पाटिल व छगन भुजबल और कांग्रेस के बालासाहेब थोरात व नितिन राउत शामिल हैं.

शिवाजी पार्क में शपथ ग्रहण समारोह में कारोबारी मुकेश अंबानी, उनकी पत्नी नीता अंबानी और बेटे भी मौजूद रहे. इसके आलावा पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, मनोहर जोशी, मप्र के सीएम कमलनाथ, कांग्रेस नेता अहमद पटेल, कपिल सिब्बल, पृथ्वीराज चव्हाण, द्रमुक के स्टालिन, टीआर बालू, मनसे के राज ठाकरे ने हिस्सा लिया. इसके अलावा संजय राउत, मल्लिकार्जुन खड़गे, शरद पवार और सुप्रिया सुले भी समारोह में शामिल हुए.

Related Posts