शिवसेना-बीजेपी मिलकर लड़ेगीं चुनाव, दोबारा सीएम बनने के सवाल पर फडनवीस ने दिया ये जवाब

उप मुख्यमंत्री पद के सवाल पर उन्होंने कहा कि डिप्टी सीएम पद के लिए कोई परेशानी नहीं है. डिप्टी सीएम का पद अगर शिवसेना को दिया जाएगा तो इसमें कोई दिक्कत नहीं है.

नई दिल्ली: महाराष्‍ट्र में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है. घोषित कार्यक्रम के अनुसार, 21 अक्टूबर को मतदान होगा. 24 अक्टूबर को मतगणना होगी. चुनाव तारीख ऐलान से पहले सीएम फडनवीस एक कार्यक्रम में शिरकत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि वो दोबारा महाराष्ट्र में सरकार बनने के लिए आश्वस्त है. उप मुख्यमंत्री पद के सवाल पर उन्होंने कहा कि डिप्टी सीएम पद के लिए कोई परेशानी नहीं है. वो शिवसेना का ही होगा.

फडणवीस ने उन रिपोर्टों को खारिज कर दिया कि भाजपा कुल 288 सीटों में से 162 और शिवसेना 126 में चुनाव लड़ेगी. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे द्वारा यह दावा किए जाने के एक दिन बाद फडनवीस की टिप्पणी आई है कि दोनों दल गठबंधन में चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि सीट बंटवारे के फार्मूले पर एक दो दिनों में घोषणा की जाएगी.

सीट बंटवारे को लेकर बयान
फडनवीस ने कहा, “मैं बिना किसी अनिश्चितता के कह रहा हूं कि हम शिवसेना के साथ विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. सीट बंटवारे की बातचीत अभी भी जारी है.” 288 सीटों के बंटवारे को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि सीट बंटवारे की व्यवस्था के बारे में सभी विवरणों को औपचारिक रूप से एक प्रेस ब्रीफिंग में घोषित किया जाएगा.

आदित्य ठाकरे को लेकर दिया जवाब
एक सवाल के जवाब में कि क्या उन्हें मुख्यमंत्री के रूप में एक और कार्यकाल मिलेगा, उन्होंने तुरंत कहा, “क्या आपको कोई संदेह है?” उन्होंने यह भी कहा कि एनडीए सरकार के सत्ता में लौटने की स्थिति में युवा सेना प्रमुख आदित्य ठाकरे को उप मुख्यमंत्री के रूप में नियुक्त करने का निर्णय शिवसेना द्वारा लिया जाएगा.

आदित्य ठाकरे के सवाल पर फडनवीस का बयान
आदित्य ठाकरे के सवाल पर फडनवीस ने कहा कि उन्होंने देखा कि कैसे “सकारात्मक” आदित्य ठाकरे राजनीति में सक्रिय हो रहे हैं. फडनवीस ने कहा, “वह राज्य के कुछ हिस्सों में फैनिंग कर रहे हैं, महाराष्ट्र से संबंधित मुद्दों को समझने की कोशिश कर रहे हैं. मैं सक्रिय राजनीति में शामिल होने के उनके फैसले का स्वागत करता हूं. मैं इसे सकारात्मक रूप से लेता हूं.”

सकारात्मक है आदित्य ठाकरे का राजनीति में आना- फडणवीस
फडनवीस ने कहा कि बाला साहेब और उद्धव ठाकरे ने तय किया था कि वह सक्रिय राजनीति में नहीं उतरेंगे लेकिन अगर उद्धव ठाकरे सक्रिय राजनीति में आ रहे हैं तो यह एक सकारात्मक डिवेलपमेंट है. उन्होंने कहा कि वह अच्छी तरह से राजनीति में सक्रिय हो रहे हैं और मुझे इसकी बड़ी खुशी है. आदित्य को डिप्टी सीएम बनाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह शिवसेना को तय करना है.