वाइन की बोतल पर लगाई गई महात्मा गांधी की तस्वीर, AAP विधायक ने उठाया सवाल

सभापति एम वेंकैया नायडू ने सदन में मौजूद विदेश मंत्री एस जयशंकर से इस मामले को देखने और उचित कदम उठाने की दरख्वास्त की है.
Mahatma Gandhi image on Wine Bottle, वाइन की बोतल पर लगाई गई महात्मा गांधी की तस्वीर, AAP विधायक ने उठाया सवाल

नई दिल्ली: इजराइल की शराब बनाने वाली कंपनी माका ब्रेवरी ने वाइन की बोतल पर भारत के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तस्वीर इस्तेमाल की है. तस्वीर वायरल होने के बाद भारतीयों के साथ-साथ पूरी दुनिया के गांधीवादियों ने नाराजगी जाहिर की. बापू ताउम्र शराब और उसके सेवन के खिलाफ आवाज उठाते रहे थे. ऐसे में बियर की बोतल पर उनकी तस्वीर उनका घोर अपमान है.

आप विधायक संजय सिंह ने भी राज्यसभा के शून्य काल सत्र में इसपर सवाल उठाया और मोदी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा- “भारत में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का अपमान सत्ताधारी दल कर रहा है और विदेश में इजराइल की शराब कम्पनी.”

ट्विटर पर ट्वीट करके भी संजय सिंह ने इसपर नाराज़गी जाहिर की. उन्होंने लिखा-“जिस बापू ने जीवन भर शराबबंदी की वकालत की उस बापू की तस्वीर शराब की बोतल पर लगा दी गई. इस मामले में केंद्र सरकार को तत्काल हस्तक्षेप करना चाहिए.”

विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने आम आदमी पार्टी के सदस्य की इस मांग पर समर्थन जताते हुए कहा, ‘देश बापू की 150वीं सालगिरह मना रहा है. महात्मा गांधी को लेकर ऐसी घटना देश के लिए शर्मनाक है. सरकार को इस बारे में आवश्यक कदम उठाए चाहिए और इस कंपनी को देश बैन करना चाहिए.’

वहीं सभापति एम वेंकैया नायडू ने सदन में मौजूद विदेश मंत्री एस जयशंकर से इस मामले को देखने और उचित कदम उठाने की दरख्वास्त की है.

Related Posts