हमले में बाल-बाल बचीं महबूबा मुफ्ती, दरगाह से लौटते वक्त हुई पत्थरबाजी

महबूबा मुफ्ती सोमवार को अपने गृह क्षेत्र में चुनावी प्रचार के लिए गईं थीं. महबूबा पर हमला उस वक्त हुआ, जब वह खिरम दरगाह से वापस लौट रहीं थीं.

जम्मू-कश्मीर: पूर्व CM महबूबा मुफ्ती के काफिले पर सोमवार को हमला हो गया. वह सोमवार को अपने गृह क्षेत्र में चुनावी प्रचार के लिए गईं थीं. जानकारी के मुताबिक महबूबा पर हमला उस वक्त हुआ, जब वह खिरम दरगाह से वापस लौट रहीं थीं.

अज्ञात लोगों ने काफिले पर पत्थरों से हमला कर दिया. हमले के दौरान वह बाल-बाल बच गई उन्हें किसी तरह की चोट नहीं आई. हालांकि उनके काफिले की एक गाड़ी को नुकसान हुआ है.आधिकारिक सूत्रों के अनुसार जो वाहन पथराव की चपेट में आया था वह महबूबा के काफिले को एस्कॉर्ट कर रहा था.

घटना के बाद महबूबा के सुरक्षाकर्मियों ने काफिले को सुरक्षित बाहर निकाला. जवानों ने पथराव करने वाले लोगों को पकड़ने के लिए तलाशी शुरू कर दी है. अनंतनाग लोकसभा क्षेत्र में 16 विधानसभा क्षेत्र हैं, जो सभी दक्षिण कश्मीर में आते हैं. ये सभी विधानसभा क्षेत्र पिछले पांच सालों से हिंसा की चपेट में हैं.

बता दें कि अनंतनाग का बिजबेहड़ा इलाका महबूबा का गृह क्षेत्र है और महबूबा मुफ्ती इस बार अनंतनाग की सीट से ही लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार हैं. अनंतनाग की सीट को कश्मीर की अतिसंवेदनशील लोकसभा सीट के रूप में जाना जाता है. चुनाव आयोग ने इस बार सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए 3 चरणों में वोटिंग कराने का फैसला किया है. जिसका पहला चरण 23 अप्रैल, दूसरा चरण 29 अप्रैल, तीसरा चरण 6 मई को होगा.