Delhi Riots: शरजील इमाम को हिरासत में लेने असम पहुंची Delhi Police की स्पेशल सेल

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल दंगों में फंडिंग और साजिश के आरोप में पूछताछ के लिए प्रोडक्शन वारंट पर दिल्ली लाएगी. इसके बाद स्पेशल सेल UAPA के तहत शरजील को गिरफ्तार करेगी.
main accused of JNU student, Delhi Riots: शरजील इमाम को हिरासत में लेने असम पहुंची Delhi Police की स्पेशल सेल

दिल्ली दंगों (Delhi Riots) के मुख्य आरोपी जेनयू छात्र शरजील इमाम (Sharjeel Imam) को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल असम से प्रोडक्शन वारंट पर लाने गई है. शरजील फिलहाल असम की जेल में है. आरोपी शरजील इमाम पर दिल्ली में दंगे करवाने का अहम रोल है.

दंगों में फंडिंग और साजिश के आरोप में पूछताछ

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल दंगों में फंडिंग और साजिश के आरोप में पूछताछ के लिए प्रोडक्शन वारंट पर दिल्ली लाएगी. इसके बाद स्पेशल सेल UAPA के तहत शरजील को गिरफ्तार करेगी.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

इससे पहले दिल्ली पुलिस ने 28 फरवरी को बिहार से शरजील इमाम को गिरफ्तार किया था. शरजील ने 16 जनवरी को CAA और NRC के खिलाफ अलीगढ़ में भड़काऊ भाषण देते हुए नॉर्थ-ईस्ट को भारत से अलग करने वाली बात कही थी.

शरजील के खिलाफ कई राज्यों में मुकदमा

इसके बाद देश के कई राज्यों में शरजील इमाम पर मुकदमा दर्ज हुआ था. दिल्ली पुलिस ने शरजील को बिहार से गिरफ्तार किया था. बाद में असम पुलिस अपने यहां दर्ज देशद्रोह के मामले में शरजील को दिल्ली से लेकर गई थी, जब से ही शरजील असम की जेल में है.

शरजील इमाम अपने भाषण में कथित तौर पर असम को भारत से जोड़ने वाले भूभाग जिसे चिकेन नेक कहा जाता है, को काटने की बात कहता नजर आया. शरजील ने कहा कि अगर हमारे पास संगठित लोग हों तो हम असम को हिंदुस्तान से अलग कर सकते हैं.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts