ममता बनर्जी का मीम पोस्‍ट करने वाली BJYM कार्यकर्ता रिहा, बोलीं- जबरन लिखवाया गया माफीनामा

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को प्रियंका शर्मा को तत्काल छोड़ने का आदेश जारी किया था.
ममता बनर्जी, ममता बनर्जी का मीम पोस्‍ट करने वाली BJYM कार्यकर्ता रिहा, बोलीं- जबरन लिखवाया गया माफीनामा

नई दिल्‍ली: सुप्रीम कोर्ट ने भाजयुमो कार्यकर्ता प्रियंका शर्मा की रिहाई में देरी पर पश्चिम बंगाल सरकार को फटकार लगाई है. शीर्ष अदालत ने कहा कि प्रियंका शर्मा की गिरफ्तारी मनमानी-पूर्ण कार्रवाई थी. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि प्रियंका को आज छोड़ दिया गया है, ऐसा राज्य सरकार कह रही है. ऐसे में आगे क्या पश्चिम बंगाल सरकार पर अवमानना का मामला चलाया जाए?

न्यायमूर्ति इंदिरा बनर्जी और संजीव खन्ना की अवकाश पीठ ने मंगलवार को कहा था कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता तब समाप्त हो जाती है जब यह दूसरों के अधिकार का उल्लंघन करता है. पीठ ने कहा था कि शर्मा को ममता की फोटोशॉप्ड फोटो पोस्ट करने के लिए जेल से रिहा होने के बाद लिखित माफी मांगनी चाहिए. अदालत ने कहा, “यह स्पष्ट किया जाना चाहिए कि इस आदेश को विशेष तथ्यों और परिस्थतियों को ध्यान में रखकर दिया जा रहा है और इस मामले को एक उदाहरण के तौर पर नहीं माना जाएगा.”

“जबरन साइन कराया गया माफीनामा”

रिहाई के बाद प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में प्रियंका ने कहा, “पार्टी की आभारी हूं जिन्‍होंने मेरा सपोर्ट किया. मेरी बेल होने के बाद भी मुझे जेल के अंदर रखा गया. आज भी जब वो लोग मुझे बाहर आए तो मैंने बहुत बार बोला कि मुझे मेरे परिवार और एडवोकेट से बात करने दिया जाए. लेकिन मेरी बात नहीं मानी गई. मुझसे जबरदस्ती माफीनामा साइन करवाया गया. मैंने सीएम का एक नॉर्मल मीम पोस्‍ट किया था तो मुझे 5 दिन तक कस्‍टडी में रखा गया. TMC के खिलाफ अगर कुछ भी कोई बोलेगा, सबको मारेंगे, पीटेंगे तो ये कहां का इंसाफ है. एक छोटी सी पोस्‍ट पर जब वो इतना कर सकते हैं, तो सोचिए (बीजेपी) कार्यकर्ता को कितना चोट पहुंचा रहे होंगे.”

प्रियंका ने कहा, “मैं इस चीज के लिए कोई माफी नहीं मांगूंगी. ये केस चल रहा है और मैं लडूंगी क्‍योंकि मैंने ऐसा कुछ नहीं किया जिसकी वजह से मुझे माफी मांगनी पड़े.” उन्‍होंने कहा कि जेल में उनके साथ टॉर्चर हुआ. उन्‍होंने कहा कि जेलर ने उन्‍हें धक्‍का मारा.” प्रियंका के वकील सौरभ चौधरी ने कहा, “पुलिस ने सरकारी दबाव में प्रियंका को अरेस्‍ट कर लिया. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद 18 घंटों तक उन्‍हें सलाखों के पीछे रखा गया.”

BJYM नेता पर प्रियंका चोपड़ा के मेटगाला लुक वाली तस्वीर पर फोटाशॉप की गई पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तस्वीर सोशल मीडिया में शेयर करने का आरोप था. प्रियंका शर्मा को एक तृणमूल कांग्रेस नेता की शिकायत पर 10 मई को गिरफ्तार किया गया था.

ये भी पढ़ें

PC में अमित शाह ने दिखाए सबूत, बोले- CRPF न होती तो मेरा बचकर निकलना मुश्किल था

ममता बनर्जी की मॉर्फ्ड फोटो पोस्‍ट करने वाली BJP कार्यकर्ता को सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत

Related Posts