ममता बनर्जी ने गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात, इस मुद्दे पर हुई चर्चा

इससे पहले ममत बनर्जी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाक़ात की थी.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाक़ात की है. अमित शाह के गृह मंत्री बनने के बाद यह पहली मुलाकात थी. मुलाकात के दौरान क्या बात हुई?, इस सवाल का जवाब देते हुए ममता ने कहा कि बंगाल में बहुत सारी बार्डर है हमने उसपर चर्चा किया. हमने एनआरसी का मुद्दा उठाया. हमने कहा कि किसी को एनआरसी के मसले पर निकाला नहीं जाना चाहिए. हमने एक मेमोरेंडम भी दिया है.

मुलाक़ात को लेकर जब ममता बनर्जी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं जब भी दिल्ली आती हूं तो उनसे ज़रूर मुलाक़ात करती हूं.

ज़ाहिर है लोकसभा चुनाव 2019 कैंपेन के चुनाव प्रचार के पहले से ही दोनों के बीच काफी तनातनी देखने को मिल रहा था. कुछ दिनों पहले ममता बनर्जी ने पीएम मोदी के लिए ‘‘लोकतंत्र का जोरदार थप्पड़ पड़ेगा.’’ वाली भाषा का प्रयोग किया था.

इससे पहले ममत बनर्जी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाक़ात की थी. ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से मुलाकात के बाद बताया कि मुलाकात अच्छी रही. पश्चिम बंगाल का नाम बदलने को लेकर भी बात हुई थी. ममता बनर्जी ने बताया कि कोल ब्लॉक के मुद्दे पर भी बात हई है.

ममता बनर्जी ने कहा कि एनआरसी को लेकर पीएम से कोई बात नहीं की है. ये असम को लेकर है. हम बंगाल में इसे लागू नहीं करेंगे, लोकतंत्र में भरोसा करना पड़ता है. सारदा पर पूछे गए सवालों का बिना जवाब दिए ही ममता बनर्जी चली गईं. उन्होंने कहा कि इस तरह के अनर्गल सवाल ना पूछे.

वहीं मंगलवार रात को कोलकाता हवाईअड्डे पर ममता बनर्जी की मुलाकात पीएम मोदी की पत्नी जशोदाबेन से भी हुई थी. इस अचानक हुई मुलाकात के दौरान उनके बीच अभिवादन का आदान-प्रदान हुआ. मुख्यमंत्री ने उन्हें एक साड़ी उपहार में दी.