सर्वदलीय बैठक से कांग्रेस ने किया किनारा, अखिलेश-ममता-मायावती भी नहीं आएंगे

इसी के साथ ममता बनर्जी ने उन्हें सलाह दी कि 'वह एक देश एक चुनाव' पर जल्दबाजी में फैसला करने की जगह इस पर एक श्र्वेत पत्र तैयार करें.
वन नेशन वन इलेक्शन, सर्वदलीय बैठक से कांग्रेस ने किया किनारा, अखिलेश-ममता-मायावती भी नहीं आएंगे

नई दिल्ली: तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक देश एक चुनाव के मुद्दे पर बुलाई सर्वदलीय बैठक में शामिल न होने की बात कही है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बनर्जी ने यह बात एक पत्र के जरिए प्रहलाद जोशी को कही. जोशी केंद्रीय संसदीय कार्यमंत्री हैं. उन्होंने पत्र में लिखा कि वह पीएम मोदी की बुधवार को बुलाई सर्वदलीय बैठक में शामिल नहीं हो सकेंगी. इसी के साथ ममता बनर्जी ने उन्हें सलाह देते हुए लिखा कि वह एक देश एक चुनाव पर जल्दबाजी में फैसला करने की जगह इस पर एक श्र्वेत पत्र तैयार करें.

उन्होंने पत्र में लिखा,”मैं अनुरोध करूंगी कि इस मुद्दे पर जल्दबाजी में कदम उठाने की जगह, आप सभी राजनीतिक दलों को इस विषय पर एक श्वेत पत्र भेजें, जिसमें उनसे अपने विचार व्यक्त करने को कहा जाए. इसके लिए उन्हें पर्याप्त समय दिया जाए. यदि आप ऐसा करते हैं, तभी हम इस महत्वपूर्ण विषय पर ठोस सुझाव दे पाएंगे.”

कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ प्रस्ताव पर चर्चा के लिए बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में शामिल नहीं होगी. सांसद गोगोई ने संसद में मीडिया को बताया, “जहां तक मुझे पता है, हमारी पार्टी बैठक में भाग नहीं ले रही है.”

रविवार को मोदी और संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने 19 जून को संसद में सभी राजनीतिक दलों के अध्यक्षों और 20 जून को दोनों सदनों के सदस्यों को सरकार के साथ बातचीत करने और विचारों का आदान-प्रदान करने के लिए आमंत्रित किया था.

कांग्रेस के अलावा, कई अन्य विपक्षी दलों के नेताओं के भी मोदी द्वारा बुलाई गई बैठक में शामिल होने की संभावना नहीं है. इनमें द्रमुक अध्यक्ष एम.के. स्टालिन, तेलुगू देशम पार्टी के प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता शरद पवार शामिल हैं. पीएम की बैठक में न तो सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव शामिल होंगे, न ही बीएसपी सुप्रीमो मायावती.

ये भी पढ़ें: गांधी परिवार के सदस्यों ने ली सांसद पद की शपथ देखें तस्वीरें

Related Posts