सोशल मीडिया के सहारे ममता बनर्जी! पश्चिम बंगाल में वर्चुअल कैंपेन से करेंगी चुनाव प्रचार

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) आने वाले चुनावों से पहले राज्य भर के सभी मतदाताओं के साथ जुड़ने के लिए पूरी तरह से नई अभियान नीति बनाएंगी, क्योंकि कोरोना संकट (Coronavirus Pandemic) को देखते हुए बैठक, रैली निकालने जैसे कार्यों पर प्रतिबन्ध लगाया जाएगा.

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने एक साल के भीतर होने वाले राज्य विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए राज्य के पार्टी कार्यकर्ताओं से जुड़ने के लिए वर्चुअल मीडियम्स का सहारा लिया है. कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के चलते चुनाव को अभी तक स्थगित (Postpone) करने को लेकर कोई निर्णय नहीं हुआ है.

ममता बनर्जी करेंगी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

राज्य की मुख्यमंत्री और तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) आज शाम को 2021 में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के प्रचार अभियान के ब्लूप्रिंट को लेकर पार्टी विधायकों, सांसदों, जिला अध्यक्षों और अन्य नेताओं के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करने वाली हैं.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

इस उच्च स्तरीय बैठक में बनर्जी कोरोना संकट और उसके बाद की परिस्थितियों पर चर्चा करेंगी. कोरोनावायरस से दुनिया भर में जुटने वाली भीड़ को लेकर पूरी तरह से सोच और नियम बदल गए हैं.

मतदाताओं के साथ जुड़ने के लिए नया अभियान

पार्टी सूत्रों ने कहा कि तृणमूल सुप्रीमो आगामी चुनावों से पहले राज्य के सभी मतदाताओं के साथ जुड़ने के लिए नई नीति बनाएंगी, क्योंकि कोरोना संकट को देखते हुए बैठक, रैली निकालने जैसे कार्यों को पूरी तरह से प्रतिबंधित किया जा सकता है.

सोशल मीडिया टूल का इस्तेमाल

सूत्रों ने आगे बताया कि पार्टी जनता तक पहुंचने के लिए सोशल मीडिया टूल पर ज्यादा ध्यान केंद्रित करने की योजना बना रही है. इसके लिए जमीनी स्तर के कार्यकतार्ओं को भी जिलों में मतदाताओं से जुड़ने के लिए अलग-अलग तकनीकों का इस्तेमाल करने और वर्चुअल कैंपेन (Virtual Campaigns) चलाने को लेकर ट्रेनिंग दी जाएगी.

तृणमूल सुप्रीमो ने यह बैठक, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) की बिहार में होने वाली 7 जून को BJP की वर्चुअल रैली को देखते हुए बुलाई है. इसमें शाह इंटरनेट के जरिए 60,000 बूथों पर पार्टी कार्यकतार्ओं को लाइव-स्ट्रीम से संबोधित करेंगे.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts