ममता बनर्जी 21 जुलाई को करेंगी वर्चुअल रैली, 2021 विधानसभा चुनाव कैंपेन लॉन्च करने की संभावना

इस साल 21 जुलाई को एक मेगा इवेंट होने की उम्मीद थी, जहां ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) द्वारा 2021 विधानसभा चुनाव (2021 Assembly Elections) के लिए अपना कैंपेन लॉन्च करने की संभावना थी.
mamta banerjee virtual rally on july 21, ममता बनर्जी 21 जुलाई को करेंगी वर्चुअल रैली, 2021 विधानसभा चुनाव कैंपेन लॉन्च करने की संभावना

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamta Banerjee) 21 जुलाई को शहीद दिवस के मौके पर एक वर्चुअल रैली (Virtual Rally) को संबोधित करेंगे. 21 जुलाई को तृणमूल कांगेस (टीएमसी) हर साल पश्चिम बंगाल में वाम मोर्चा शासन के दौरान 1993 में पुलिस गोलीबारी में मारे गए 13 युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं की याद में रैली का आयोजन करती आई है.

जब यह गोलीकांड हुआ था तो उस समय ममता बनर्जी युवा कांग्रेस की नेता थीं. इसके बाद में जब उन्होंने अपनी पार्टी बनाई तो इसे शहीद दिवस का नाम देते हुए एक प्रमुख कार्यक्रम के तौर पर शामिल किया. यह टीएमसी के लिए अपनी ताकत दिखाने का भी दिन होता है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

कोरोनावायरस के कारण टला मेगा इवेंट

इस साल 21 जुलाई को एक मेगा इवेंट होने की उम्मीद थी, जहां ममता बनर्जी द्वारा 2021 विधानसभा चुनाव (2021 Assembly Elections) के लिए अपना कैंपेन लॉन्च करने की संभावना थी. पर अब कोरोनावायरस के कारण मेगा इवेंट आयोजित नही किया जा रहा.

ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दोपहर 2 बजे फेसबुक पर ममता बनर्जी लाइव होकर वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगी. संभावना है कि इस वर्चुअल रैली की जरिए ही वो 2021 विधानसभा चुनाव के अपने कैंपेन का आगाज करेंगी. बुधवार दोपहर ममता बनर्जी ने पार्टी नेताओं के साथ एक वर्चुअल मीटिंग की थी.

हर बूथ पर इकट्ठे हों 30 लोग

इस मीटिंग के बाद सीएम ममता ने कहा था कि इस साल 21 जुलाई को हम मैदान में कार्यक्रम आयोजित नहीं कर सकते. पर उस दिन दोपहर के ठीक 2 बजे मैं सभी को संबोधित करूंगी. बूथ स्तर पर पर दोपहर 1 बजे से लगभग 30 लोगों को इकट्ठा करना चाहिए. आप झंडे फहराएंगे, शहीदों को सम्मान देंगे और दोपहर 2 से 3 बजे तक मैं बोलूंगी. बंगाल में करीब 80 हजार बूथ हैं.

अगर प्रत्येक बूथ पर 30 लोग इकट्ठा होतें है तो करीब ढाई लाख लोग इस रैली में शामिल हो पाएंगे. यह पहली बार है जब ममता बनर्जी किसी वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगी. वहीं भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पहले ही ऐसी छह रैलियां कर चुकी है, जिनमें से पहली बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री अमित शाह की थी. बीजेपी ने दावा किया था कि उन्होंने पूरे बंगाल में 70,000 टेलीविज़न सेट बनाए हैं ताकि लोग अमित शाह की रैली में भाग ले सकें. इस पर ममता बनर्जी का कहना है कि तृणमूल के पास उस तरह का पैसा नहीं है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts