पश्चिम बंगाल: बाइक पर तौलिया से Corona संक्रमित मां को बांधकर अस्पताल पहुंचा शख्स

कोलाघाट (Kolaghat) के BDO मोहन मंडल ने कहा कि,’ब्लॉक के पास जो सरकारी एम्बुलेंस थी वो एक्सीडेंट में ख़राब हो गयी थी. मैंने उन लोगों से थोड़ा इंतज़ार करने को कहा, लेकिन वे जल्बाज़ी में खुद से ही संक्रमित महिला को लेकर चले गए.'
man brings corona suspect mother by bike, पश्चिम बंगाल: बाइक पर तौलिया से Corona संक्रमित मां को बांधकर अस्पताल पहुंचा शख्स

देश में कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों के बीच अस्पतालों की बेरुखी का एक मामला पश्चिम बंगाल (West Bengal) में सामने आया है. राज्य के मिदनापुर (Midnapore) शहर में एक शख्स को मजबूरी में अपनी बीमार मां को बाइक पर तौलिया से बांधकर अस्पताल पहुंचाना पड़ा. लड़के की मां में कोरोना के लक्षण दिखने के बाद कोई भी एम्बुलेंस और प्राइवेट गाड़ी उन्हें अस्पताल पहुंचाने के लिए तैयार नहीं थी.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

इससे पहले शख्स के परिवार के कुछ सदस्यों को इलाज के लिए COVID-19 अस्पताल में भर्ती कराया गया है. परिवार के बचे सभी सदस्यों का सैंपल भी कोरोना टेस्ट के लिए भेज दिया गया है, जिसकी रिपोर्ट अभी तक नहीं आयी है. इसी बीच मां को सांस लेने में तकलीफ होने पर जब लड़के ने कोलाघाट के आशा वर्कर से संपर्क किया तो उन्होंने उसे ब्लॉक हेल्थ सेंटर ले जाने को कहा. जहां डॉक्टरों ने मरीज़ को यह कहकर भर्ती करने से मना कर दिया कि उसमें कोरोना के लक्षण हैं.

ब्लॉक हेल्थ सेंटर के डॉक्टरों ने मरीज़ को पंसकुरा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल ले जाने को कहा. लेकिन कोरोना के लक्षण दिखने के बाद कोई भी एम्बुलेंस और प्राइवेट गाड़ी उन्हें अस्पताल पहुंचाने के लिए तैयार नहीं थी. परिवारवालों ने आरोप लगाया कि BDO ने उनके मरीज़ को अस्पताल पहुंचाने के लिए सरकारी एम्बुलेंस की व्यवस्था नहीं की.

वहीँ कोलाघाट के BDO मोहन मंडल ने कहा कि,’ब्लॉक के पास जो सरकारी एम्बुलेंस थी वो एक्सीडेंट में ख़राब हो गयी थी, एम्बुलेंस के ड्राइवर की भी उस दुर्घटना में मौत हो गयी थी. जिले में एक कार ही मरीजों को अस्पताल पहुंचाने के काम में लायी जा रही थी, लेकिन उस वक़्त उसमें भी किसी दूसरे मरीज को लेकर गये थे.’ BDO ने कहा मैंने उन लोगों से थोड़ा इंतज़ार करने को कहा, लेकिन वे जल्बाज़ी में खुद से ही संक्रमित महिला को लेकर चले गए. उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ दोबारा ना हो इसलिए हम जिले में कुछ और एम्बुलेंस का इंतज़ाम कर रहे हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts