दिल्ली से गुवाहाटी के जरिए बंगाल पहुंचा Covid-19 पॉजिटिव शख्स, Pocket में थी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट

कोलकाता एयरपोर्ट (Kolkata Airport) पहुंचने पर इस शख्स का तापमान चेक किया गया, जो कि नॉर्मल था. पर इस शख्स ने जोर दिया कि उसे खांसी है, इसलिए उसे क्वारंटीन (Quarantine) सेंटर भेजा जाना चाहिए.
Covid-19 positive report in Pocket, दिल्ली से गुवाहाटी के जरिए बंगाल पहुंचा Covid-19 पॉजिटिव शख्स, Pocket में थी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट
PS- PTI (Representative Image)

एक तरफ जहां कोरोनावायरस (Coronavirus) को लेकर हर सावधानी बरती जा रही हैं. वहीं एक चौकाने वाली घटना ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) और दिल्ली (Delhi) के सुरक्षा मानकों पर सवाल खड़े कर दिए गए हैं. दरअसल, पश्चिम बंगाल का रहने वाला एक व्यक्ति दिल्ली से गुवाहाटी (Guwahati) के रास्ते हवाई यात्रा कर कोलकाता पहुंचा. इसमें हैरानी की बात ये है कि यह शख्स पॉकेट में अपनी कोविड-19 (Covid-19) पॉजिटिव की रिपोर्ट लेकर ट्रेवल कर रहा था.

जेब से निकाली कोविड-19 की टेस्ट रिपोर्ट

इतना ही नहीं जब वह कोलकाता एयरपोर्ट (Kolkata Airport) पहुंचा तो उसने एयरपोर्ट अधिकारियों से उसे क्वारंटीन सेंटर भेजने पर भी जोर दिया. हालांकि अधिकारियों ने उसकी बात नहीं मानी, क्योंकि उसमें कोई सिम्पटम नहीं थे. इसके बाद इस शख्स ने जेब से रिपोर्ट निकाली और कहा कि देखिए यह मेरी कोविड-19 रिजल्ट की रिपोर्ट है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह व्यक्ति नॉर्थ 24 परगना का रहने वाला है. इस घटना के बाद एयरपोर्ट पर कोरोनावायरस को लेकर बरती जा रही सावधानियों और कोविड-19 की जांच करने वाले उपकरणों पर भी सवाल खड़े किए हैं. चूंकि बंगाल में 31 जुलाई तक के लिए लॉकडाउन लगा दिया गया है और साथ ही दिल्ली से आने वाली सभी फ्लाइट पर रोक लगाई है. ऐसे में इस शख्स ने पहले दिल्ली से गुवाहाटी की फ्लाइट ली और फिर गुवाहाटी से दूसरी फ्लाइट लेकर वह पश्चिम बंगाल पहुंचा.

शख्स में नहीं थे कोई भी लक्षण

कोलकाता एयरपोर्ट पहुंचने पर इस शख्स का तापमान चेक किया गया, जो कि नॉर्मल था. पर इस शख्स ने जोर दिया कि उसे खांसी है, इसलिए उसे क्वारंटीन सेंटर भेजा जाना चाहिए. अधिकारियों ने फिर से उसका तापमान चेक किया और दोबारा भी तापमान नॉर्मल ही आया. अधिकारियों ने उससे कहा कि हो सकता है कि उसे खांसी किसी और वजह से हो. इसके बाद इस शख्स ने अपने जेब से कोविड-19 टेस्ट की रिपोर्ट निकाली, जो कि पॉजिटिव थी. रिपोर्ट देखने के बाद एयरपोर्ट अधिकारी हरकत में आ गए.

अधिकारियों का कहना है कि शख्स ने दिल्ली से कोलकाता पहुंचने के लिए दो फ्लाइट में यात्रा की, इसलिए कांटैक्ट ट्रेसिंग की जाएगी. अधिकारियों का कहना है कि हो सकता है कि शख्स दो दिन पहले फ्लाइट में बैठा इसलिए उसे नहीं पता हो कि वो कोरोनावायरस पॉजिटिव है. या यह भी हो सकता है कि जब उसने टिकट बुक की तो उसे अपने कोविड-19 होने की जानकारी न हो, पर जब उसने फ्लाइट ली जब उसे पता चल गया हो. अब इस शख्स को एक सेल्प-डिकलेरेशन फॉर्म भरना होगा, जिसमें उसे जानकारी देनी होगी कि उसने टेस्ट के बारे में झूठ बोला है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts