नेहरू ने जेल में बुनी थी ये साड़ी, मेनका ने शेयर की फोटो फिर कर दी डिलीट

मेनका गांधी को ट्रडिशनल कपड़े पहनना शुरू से पसंद रहा है और उन्होंने अपनी शादी में यानि 23 सितंबर, 1974 को नेहरू द्वारा बुनी गई इस साड़ी को पहना था.

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सांसद मेनका गांधी को सादगी भरा जीवन जीने की आदत है. अक्सर उन्हें सिल्क या कॉटन की सिम्पल सी साड़ियों में देखा गया है.

वहीं रविवार को गांधी परिवार की बहू मेनका ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें उन्होंने एक पिंक कलर की कॉटन साड़ी पहनी हुई है. इस साड़ी के बारे में उन्होंने बताया कि यह साड़ी उनके ससुर यानि पंडित जवाहर लाल नेहरू ने बुनी थी, जब वे जेल में बंद थे.

मेनका गांधी ने लिखा, “मैंने जो साड़ी पहनी हुई है उसे पंडित जवाहर लाल नेहरू द्वारा बुना गया था और अब यह 70 साल पुरानी है. मैंने यह साड़ी बनारस में अपने बेटे की शादी में पहनी थी. मेरी बहू यामिनी ने जो एंटीक साड़ी पहनी है, वह मेरी सास (इंदिरा गांधी) द्वारा मुझे मेरी शादी के दिन दी गई थी.”

हालांकि अब मेनका गांधी अब इस ट्वीट को डिलीट कर चुकीं हैं.

दरअसल देश के पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू आजादी के समय में कई बार जेल गए थे. नेहरू जब 1940 में जेल गए थे तब उन्होंने इस साड़ी को बुना था. इस साड़ी से नेहरू की यादें जुड़ी हैं. मेनका गांधी को ट्रडिशनल कपड़े पहनना शुरू से पसंद रहा है और उन्होंने अपनी शादी में यानि 23 सितंबर, 1974 को नेहरू द्वारा बुनी गई इस साड़ी को पहना था.

 

ये भी पढ़ें-   कर्नाटक संकट LIVE: BJP क्‍यों नहीं मानती वही चला रही ऑपरेशन लोटस, बोले डीके शिवकुमार

भारत में आने वाला है विकास का सुनहरा दौर, जानिए क्या कहती है नई रिसर्च