मणिपुर विधानसभा में BJP सरकार ने जीता विश्वासमत, कांग्रेस विधायकों ने किया हंगामा

वोटिंग (Voting) के दौरान बीजेपी (BJP) के सभी 28 विधायक और कांग्रेस के 16 विधायक मौजूद रहे, जबकि 8 कांग्रेस विधायकों ने मतदान में हिस्सा नहीं लिया.
Manipur BJP government won, मणिपुर विधानसभा में BJP सरकार ने जीता विश्वासमत, कांग्रेस विधायकों ने किया हंगामा

मणिपुर (Manipur) में बीजेपी सरकार (BJP Government) ने सोमवार को विधानसभा में ध्वनि मत से विश्वासमत जीत लिया. वोटिंग के दौरान बीजेपी के सभी 28 विधायक और कांग्रेस के 16 विधायक मौजूद रहे. 8 कांग्रेस विधायकों ने वोटिंग में हिस्सा नहीं लिया.

विश्वासमत खत्म होते ही कांग्रेस विधायकों ने हंगामा खड़ा कर दिया. विधायकों ने वेल ऑफ द हाउस में कुर्सियां फेंक दीं.

‘मणिपुर में कोई कानून नहीं बचा’

कांग्रेस विधायक दल के नेता और पूर्व सीएम ओकराम इबोबी सिंह ने कहा, “मणिपुर में कोई कानून नहीं बचा है. हम वोट डिविजन की मांग कर रहे हैं लेकिन बीजेपी को यह पसंद नहीं है. बीजेपी के ही कई लोग इस सरकार को पसंद नहीं करते हैं.”

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

मालूम हो कि 60 सदस्यों वाली विधानसभा से 3 विधायकों के इस्तीफे और 4 सदस्यों के दलबदल विरोधी कानून के तहत अयोग्य करार दिए जाने के बाद अब कुल 53 सदस्य हैं.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष तिकेंद्र सिंह ने विश्वास जताया था कि उनकी सरकार बहुमत हासिल करेगी. उन्होंने 30 से अधिक विधायकों के समर्थन का दावा किया था, जबकि गठबंधन के 29 विधायक हैं.

मणिपुर में विधायकों का समीकरण

कांग्रेस के पास विधायकों की संख्या 24 हैं, जबकि सत्ताधारी बीजेपी गठबंधन के पास 29 विधायक हैं. इनमें 18 विधायक बीजेपी, 4 एनपीपी और 4 एनपीएफ के हैं जबकि एक विधायक टीएमसी, एक लोक जनशक्ति पार्टी और एक निर्दलीय विधायक है.

कांग्रेस की ओर से 28 जुलाई को बीजेपी नीत सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया गया था. कांग्रेस के विधायक केशम मेघचंद्र सिंह ने अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts