टीचर्स को सैलरी और स्टूडेंट्स को किताबें नहीं मिलने से भड़के सिसोदिया, बोले- …तो सरकार करे टेकओवर

मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने बताया कि दिल्ली सरकार ने प्राथमिक शिक्षा के लिए तीनों नगर निगमों को 853 करोड़ रुपये दिए हैं, जिसमें से सबसे बड़ा हिस्सा यानी 393.3 करोड़ रुपए उत्तरी दिल्ली नगर निगम को दिए गए हैं.
Manish Sisodia furious, टीचर्स को सैलरी और स्टूडेंट्स को किताबें नहीं मिलने से भड़के सिसोदिया, बोले- …तो सरकार करे टेकओवर

दिल्ली (Delhi) के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने प्रिंसिपल सेक्रेट्री (शहरी विकास) को चिट्ठी लिखी है. सिसोदिया ने लिखा कि ‘अगर नगर निगम अपनी प्राथमिक जिम्मेदारी निभाने में नाकाम हैं तो शहरी विकास विभाग कदम उठाए, जिससे स्कूलों को शिक्षा निदेशालय, दिल्ली सरकार टेक ओवर करे.

‘सरकार टेकओवर कर ले और चलाए’

शिक्षा मंत्री ने लिखा, “दिल्ली सरकार की तरफ से जारी अनुदान को नगर निगम दूसरे कामों में डायवर्ट कर देती हैं. इसलिए अच्छा होगा अगर इतना बड़ा अनुदान नगर निगमों को देने की बजाय दिल्ली सरकार का शिक्षा निदेशालय स्कूलों को टेकओवर कर ले और सीधा वही चलाए.”

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

अपनी चिट्ठी में मनीष सिसोदिया ने बताया है कि दिल्ली सरकार ने प्राथमिक शिक्षा के लिए तीनों नगर निगमों को 853 करोड़ रुपये दिए हैं. जिसमें से सबसे बड़ा हिस्सा यानी 393.3 करोड़ रुपए उत्तरी दिल्ली नगर निगम को दिए गए हैं.

‘तुरंत सैलरी और किताब दी जाए’

मनीष सिसोदिया ने आदेश दिए हैं कि तुरंत शिक्षकों को वेतन और छात्रों को मुफ्त किताबें दी जाएं और इस बारे में एक्शन टेकन रिपोर्ट उन्हें जल्द से जल्द भेजी जाए.

शिक्षा मंत्री ने चिट्ठी में लिखा है कि ‘ऐसी बहुत सी रिपोर्ट है जिनमें कहा गया है कि ना तो शिक्षकों को वेतन मिल रहा है और ना ही छात्रों को मुफ्त किताबें. प्रिंसिपल सेक्रेट्री (शहरी विकास) जो कि निदेशक (स्थानीय निकाय) भी है यह सुनिश्चित करें कि दिल्ली सरकार की तरफ से जो पैसा दिया गया उससे शिक्षकों को वेतन और छात्रों को मुफ्त किताबें मुहैया कराई जाएं’.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts