करतारपुर से लापता हुई सिख लड़की, सिरसा ने दी चेतावनी, ‘हनीट्रैप से रहें सावधान’

एक वीडियो मैसेज में अकाली दल नेता ने लड़कियों को फंसाए जाने की कई घटनाओं को उजागर करते हुए लोगों से सतर्क रहने की अपील की.

पाकिस्तान में गुरुद्वारा दरबार साहिब की यात्रा करने गई एक सिख लड़की तीन दिन पहले लापता हो गई थी. इस बात का खुलासा मंगलवार को एक वीडियो मैसेज में शिरोमणि अकाली दल (SAD) के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने किया.

सिरसा ने कहा कि एक सिख लड़की, जिसका नाम मनजीत कौर है और वह रोहतक हरियाणा की रहने वाली है. वह एक पाकिस्तानी शख्स के साथ संपर्क में थी. सिरसा के मुताबिक उस पाकिस्तानी शख्स ने मनजीत को करतारपुर कॉरिडोर के जरिए आने का लालच दिया.

वीडियो में अकाली दल नेता ने लड़कियों को फंसाए जाने की ऐसी ही कई और घटनाओं को उजागर किया. इन घटनाओं का जिक्र करते हुए मनजिंदर सिंह सिरसा ने पाकिस्तान में करतारपुर साहिब का दौरा करते समय आगंतुकों से सतर्क रहने के लिए कहा.

वीडियो मैसेज के साथ, सिरसा ने लिखा, ‘सर्वशक्तिमान को धन्यवाद देता हूं कि हरियाणा की मनजीत कौर को भारत वापस भेज दिया गया है, नहीं तो उसकी किस्मत पाकिस्तान की अन्य सिख या हिंदू लड़कियों की तरह ही होती, जिन्हें इस्लाम में धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर किया जाता है.’

इसी के साथ उन्होंने अपील करते हुए कहा, ‘मैं पाकिस्तान में श्री करतारपुर साहिब के दर्शन करने जाने वालों को सावधान करना चाहता हूं कि कृप्या इस हनीट्रैप से अवगत रहें.’

ये भी पढ़ें: नेवी ऑफिसर्स को देख चढ़ी थी धुन, पहली महिला पायलट बन शिवांगी ने रचा इतिहास