Manmohan Singh का मोदी सरकार पर हमला, इकोनॉमी सुधारने के बताए ये 3 रास्ते

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार (Manmohan Singh attacks modi government) पर हमला बोला. मनमोहन सिंह ने कोरोना लॉकडाउन पर सवाल उठाए, साथ ही तीन रास्ते दिखाए हैं. उनका कहना है कि उन कदमों से स्थिति सुधर सकती है.

देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कोरोना वायरस लॉकडाउन (Manmohan Singh on economic slowdown) और देश में आई आर्थिक मंदी पर बात की. मनमोहन सिंह ने कहा कि यह मंदी आना लगभग तय था. इसके साथ ही पूर्व पीएम ने इससे भारत को बाहर लाने के तीन तरीके भी सुझाए हैं.

बिना सोचे समझे किया लॉकडाउन: मनमोहन सिंह

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने बीबीसी से हुई बातचीत में कहा कि देश में लॉकडाउन लगाना सरकार की तरफ से झटका देने जैसा था, जिसकी वजह से लोगों का काफी नुकसान हुआ. उन्होंने कहा कि इसकी अचानक घोषणा और सख्ती बिल्कुल बिना सोचा समझा और असंवेदनशील कदम था.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

मनमोहन सिंह ने उन कदमों की भी चर्चा की जिनकी जरिए इकॉनमी को फिर से स्टार्ट किया जा सकता है. सिंह ने कहा कि सबसे पहले सरकार को डायरेक्ट टैक्स ट्रांसफर करके लोगों की मदद करनी चाहिए, जिससे उनकी क्रय शक्ति बनी रहे. दूसरी बात यह कि बिजनस लोन पर जोर देना होगा जिससे लोगों के पास व्यापार के लिए पैसा रहे. तीसरी और आखिरी बात कही गई कि फाइनैंशल सेक्टर को फिक्स करना होगा जो संस्थागत स्वायत्तता से हो सकता है.

मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार का व्यापार पर सख्ती को भी गलत बताया। उन्होंने कहा कि सरकार दूसरे देशों को देखकर इंपोर्ट ड्यूटी बढ़ा रहा है. मनमोहन सिंह ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था कोरोना काल से पहले से ही खराब हालत में थी। उन्होंने 2019-20 में जीडीपी के 4.2 प्रतिशत रहने का जिक्र किया .

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts