जम्मू-कश्मीर के नए उपराज्यपाल बनेंगे मनोज सिन्हा, राष्ट्रपति ने स्वीकार किया जी.सी मुर्मू का इस्तीफा

बीजेपी के दिग्गज नेता और केंद्र में रेल राज्य मंत्री रह चुके मनोज सिन्हा (Manoj Sinha) अब जम्मू-कश्मीर के नए लेफ्टिनेंट गवर्नर बनेंगे. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गिरीश चंद्र मुर्मु (GC Murmu) का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है.
Manoj Sinha LG Jammu and Kashmir, जम्मू-कश्मीर के नए उपराज्यपाल बनेंगे मनोज सिन्हा, राष्ट्रपति ने स्वीकार किया जी.सी मुर्मू का इस्तीफा

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के नए लेफ्टिनेंट गवर्नर के रूप में मनोज सिन्हा (Manoj Sinha) को चुना गया है. बता दें कि जी.सी मुर्मू ने उपराज्यपाल के पद से इस्तीफा दे दिया था जिसे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने स्वीकार कर लिया है. राष्ट्रपति के प्रेस सेक्रेटरी अजय कुमार सिंह ने ये जानकारी दी है.

Manoj Sinha LG Jammu and Kashmir, जम्मू-कश्मीर के नए उपराज्यपाल बनेंगे मनोज सिन्हा, राष्ट्रपति ने स्वीकार किया जी.सी मुर्मू का इस्तीफा

पिछले साल 5 अगस्त पर जम्मू कश्मीर राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया गया था- जम्मू कश्मीर और लद्दाख में. इसके बाद साल 2019 के अक्टूबर महीने में जी.सी मुर्मू को जम्मू कश्मीर का पहला उपराज्यपाल बनाया गया था. जी.सी मुर्मू ने 1 नवंबर को ही जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल पद की शपथ ग्रहण की थी.

मालूम हो कि जम्मू कश्मीर को आर्टिकल 370 के तहत मिले विशेष राज्य के दर्जे को हटाए हुए 5 अगस्त के दिन एक साल पूरा हो गया है. ऐसे में जम्मू कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बने हुए भी एक साल का समय बीत चुका है. जी.सी मुर्मू इस नए केंद्र शासित प्रदेश के पहले उप राज्यपाल थे.

इन्होंने दी बधाई

फैजाबाद से सांसद लल्लू सिंह ने लिखा-

अंबेडकर नगर से पूर्व सांसद हरिओम पांडे ने लिखा-

लखनऊ कैंट से विधायक सुरेश चंद्र ने लिखा-

Related Posts