40 हजार से ज़्यादा Wagon R में निकली खामी, कंपनी मुफ्त में ठीक करके देगी आपकी कार

मारुति सुज़ुकी ने 40 हजार वैगन आर कारों को रीकॉल किया है. जानिए कि आपकी कार में भी तो कमी नहीं?

देश की सबसे बड़ी और किफायती माने जानेवाली कार कंपनी मारुति सुज़ुकी ने 1 लीटर पेट्रोल इंजन वाली 40,618 वैगन-आर कारें वापस मंगाई हैं. कारों को फ्यूल हॉज में खामी की आशंका के चलते वापस मंगाने का आदेश जारी हुआ है.

जो कारें मंगाई गई हैं वो 15 नवंबर 2018 से 12 अगस्त 2019 के बीच बनाई गई हैं. वहीं 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन की वैगन-आर में किसी तरह की समस्या नहीं है. अब कंपनी वापस मंगाई कारों की जांच करके प्रभावित पार्ट को मुफ्त बदलेगी. इसके लिए मारुति सुज़ुकी के डीलर्स 24 अगस्त से उन वैगनआर के खरीदारों से संपर्क करेंगे जिन्हें वापस मंगाना है.

wagon r, 40 हजार से ज़्यादा Wagon R में निकली खामी, कंपनी मुफ्त में ठीक करके देगी आपकी कार

marutisuzuki.com वेबसाइट पर जाकर भी ग्राहक चेक कर सकते हैं कि उन्हें अपनी कार डीलर के पास ले जानी है या नहीं. वेबसाइट पर Important Customer Info  सेक्शन पर क्लिक करके जानकारी ली जा सकती है. इसमें वैगनआर के रिकॉल की सूचना पर क्लिक करने के बाद एक पेज खुलेगा और उसके नीचे ‘Click here’ ऑप्शन मिलेगा. वहां क्लिक करने पर एक बाक्स खुलेगा जिसमें चेसिस नंबर डालने पर आपको इसकी जानकारी मिल जाएगी.

मारुति वैगनआर के 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन वाले मॉडल की शुरुआती कीमत 4.34 लाख रुपये है. ये इंजन वैगन आर के LXI और VXI वेरियंट में मिलता है. 998 cc का ये इंजन 67hp का पावर जनरेट करता है. इस इंजन का माइलेज 22.5 किलोमीटर प्रति लीटर है.