यही है ननकाना साहिब गुरुद्वारे में हमले का ‘मास्‍टरमाइंड’, सिखों को धमकाते वीडियो वायरल

पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष सतवंत सिंह ने इस मामले में पाकिस्तान सरकार से उपद्रवियों पर कार्रवाई की मांग की है.
Nankana Sahib gurdwara attack, यही है ननकाना साहिब गुरुद्वारे में हमले का ‘मास्‍टरमाइंड’, सिखों को धमकाते वीडियो वायरल

पाकिस्तान स्थित ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर शुक्रवार शाम को अचानक मुस्लिम प्रदर्शनकारियों ने हमला बोल दिया. इस दौरान गुरुद्वारे में सिख श्रद्धालुओं पर पत्थर भी बरसाए गए. इस पूरी घटना के वीडियो भी सामने आए हैं जिसमें एक शख्स भीड़ को उकसा रहा है.

भीड़ का नेतृत्व मोहम्मद हसन और उसका परिवार ने किया. जिसने कथित तौर पर सिख लड़की जगजीत कौर का अपहरण किया और उससे निकाह कर लिया था. लड़की से शादी करने वाले मोहम्मद हसन के भाई मोहम्मद इमरान के साथ आए मुसलमानों ने गुरुद्वारा साहिब को घेर लिया.

कुछ देर बाद गुरुद्वारे के मुख्य प्रवेश द्वार पर पथराव शुरू हो गया. गेट बंद करने पर गुरुद्वारे के भीतर पत्थर फेंके गए. प्रदर्शनकारियों ने धमकी दी कि शहर का नाम बदलकर गुलाम-ए-मुस्तफा कराएंगे. कोई सिख ननकाना में नहीं रहेगा. प्रदर्शन लगभग चार घंटे चला. इस वजह गुरुद्वारे के आसपास की दुकानें बंद हो गईं.

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वे जल्द ही इस जगह का नाम ननकाना साहिब से गुलाम-ए-मुस्तफा करवाएंगे. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि कोई भी सिख ननकाना में नहीं रहेगा.

पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष सतवंत सिंह ने इस मामले में पाकिस्तान सरकार से उपद्रवियों पर कार्रवाई की मांग की है. भारत सरकार ने भी इस पूरे मामले की कड़े शब्दों में निंदा की है. विदेश मंत्रालय ने पाक सरकार से आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग भी की.

ये भी पढ़ें-

“ननकाना साहिब हमले से दिखा पाक का डरावना चेहरा, कैप्‍टन बताएं क्‍यों करते हैं CAA का विरोध?”

ननकाना साहिब गुरुद्वारा उपद्रव: विदेश मंत्रालय ने की निंदा, कैप्टन अमरिंदर ने इमरान खान से की ये मांग

Related Posts