MEA की चेतावनी के बाद Pakistan ने भारतीय हाई कमीशन के दोनों अधिकारियों को छोड़ा

सोमवार सुबह से पाकिस्तान के इस्लामाबाद स्थित भारतीय हाई कमीशन के दो अधिकारी लापता थे. बाद में पता चला कि उन्हें पाकिस्तान ने हिरासत में ले लिया था.
MEA warns Pakistan acting high commissioner, MEA की चेतावनी के बाद Pakistan ने भारतीय हाई कमीशन के दोनों अधिकारियों को छोड़ा

पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद स्थित भारतीय हाई कमीशन (Indian High Commission) के दो अधिकारियों के सोमवार सुबह से लापता होने के बाद अब खुलासा हुआ है कि उन्हें पाकिस्तान (Pakistan) ने हिरासत में भेज दिया था. जिओ न्यूज के मुताबिक, कथित तौर पर सोमवार सुबह भारतीय अधिकारियों को तेज रफ्तार से गाड़ी चलाने के आरोप में हिरासत में लिया गया. साथ ही ये आरोप भी लगाया गया है कि उनकी गाड़ी से एक व्यक्ति भी घायल हुआ है.

हालांकि, सोमवार देर शाम तक पाकिस्‍तान ने इस्‍लामाबाद स्थित भारतीय हाई कमीशन के दोनों अधिकारियों को छोड़ दिया. लेकिन इस दौरान भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आया और उसने भारतीय अधिकारियों पर फर्जी आरोप लगा दिए.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

इससे पहले पाकिस्तानी न्यूज चैनल ने दावा किया था कि भारतीय अधिकारी कथित तौर पर काले रंग की BMW से एक व्यक्ति को टक्कर मार कर फरार होने की कोशिश में थे और लोगों ने उन्हें पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. मालूम हो कि सोमवार सुबह से ही इस्लामाबाद स्थित भारतीय हाई कमीशन के दो अधिकारी गायब हो गए थे. ये अधिकारी किसी काम से बाहर गए थे, तभी से इनसे कोई संपर्क नहीं हो पा रहा था.

भारत ने पाकिस्तान एक्टिंग हाई कमिश्नर को किया समन

इस्लामाबाद (Islamabad) स्थित भारतीय हाई कमीशन के दो स्टाफ के लापता होने के मसले पर भारतीय विदेश मंत्रालय (Minstry of Foreign Affairs India) ने पाकिस्तान हाई कमीशन के एक्टिंग हाई कमिश्नर को समन कर चेतावनी भी दी थी.

भारतीय विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के एक्टिंग हाई कमिश्नर को चेतावनी देते हुए कहा कि दोनों स्टाफ और उनकी गाड़ी को तुरंत इस्लामाबाद स्थित भारतीय हाई कमीशन के हाई कमीशन वापस भेजें. साथ ही कहा गया कि पाकिस्तान सरकार उनसे ना तो कोई पूछताछ करेगी और ना ही प्रताड़ित करेगी. विदेश मंत्रालय ने कहा कि दोनों स्टाफ की सुरक्षा की जिम्मेदारी पाकिस्तान की है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts