मेघालय के राज्‍यपाल का विवादित बयान, कश्‍मीर से जुड़ी हर चीज का बहिष्‍कार करें

नई दिल्ली. पुलवामा आतंकी हमले के बाद देश भर में गुस्सा है और अलग-अलग तरीके के रिएक्शन देखने को मिल रहे हैं. मेघालय के राज्यपाल तथागत राय ने भी इसी को लेकर ट्वीट किया. पर उनके संवैधानिक पद को देखते हुए ये ट्वीट बहुत ही चौकाने वाला है. उन्होंने अमरनाथ यात्रा रोकने के साथ ही […]

नई दिल्ली. पुलवामा आतंकी हमले के बाद देश भर में गुस्सा है और अलग-अलग तरीके के रिएक्शन देखने को मिल रहे हैं. मेघालय के राज्यपाल तथागत राय ने भी इसी को लेकर ट्वीट किया. पर उनके संवैधानिक पद को देखते हुए ये ट्वीट बहुत ही चौकाने वाला है. उन्होंने अमरनाथ यात्रा रोकने के साथ ही कश्मीर से जुड़ी सभी चीजों की खरीदारी का बहिष्कार करने का समर्थन किया है. त्रिपुरा के राज्यपाल रह चुके राय हमेशा अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहे हैं.

तथागत राय ने ट्वीट करते हुए कहा कि “भारतीय सेना के एक सेवानिवृत्त कर्नल की अपील: कश्मीर जाना छोड़ दें, अगले दो साल तक अमरनाथ यात्रा पर भी नहीं जाए. सर्दियों में आने वाले कश्मीरी एंपोरियम या कश्मीरी व्यापारियों से सामान खरीदना बंद कर दें. कश्मीर की हर चीज का बहिष्कार करें. मेरी इसमें सहमती है.”

तथागत रॉय राज्यपाल बनने से पूर्व भाजपा के नेता थे. उन्होंने दूसरे ट्वीट में बलात्कार और हत्या का संदर्भ देते हुए पाकिस्तान की सेना (जो कश्मीरी अलगाववादियों को निर्देश देती है) और ‘पूर्वी पाकिस्तान’ में उसकी भूमिका का भी जिक्र किया. हालांकि, उन्होंने यह भी लिखा है कि वह इस तरह के सुझाव नहीं दे रहे हैं.


कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे. इस घटना के बाद से देश में बहुत गुस्सा है. लोग इसपर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. कई जगहों पर पाकिस्तान विरोधी रैलियां निकली गईं और कैंडल मार्च किए गए.