OIC ने दिल्ली हिंसा पर दिया बयान, विदेश मंत्रालय ने कहा- गलत बयानबाजी न करें

रवीश कुमार ने दिल्ली हिंसा को लेकर बयान दिया है. प्रवक्ता रवीश कुमार का कहना है कि इसके कारण क्या थे, यह क्यों हुआ, ये निश्चित रूप से जांच के विषय हैं.
Spokesperson Raveesh Kumar, OIC ने दिल्ली हिंसा पर दिया बयान, विदेश मंत्रालय ने कहा- गलत बयानबाजी न करें

दिल्ली हिंसा पर ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन के बयान पर विदेश मंत्रालय ने नाराजगी जाहिर की है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने गुरुवार कहा कि ओआईसी का बयान तथ्यात्मक रूप से गलत और भ्रम पैदा करने वाला है. स्थिति सामान्य करने के लिए जमीन पर प्रयास किए जा रहे हैं. हम इन निकायों से गैर-ज़िम्मेदाराना बयान जारी न करने का आग्रह करते हैं.

रवीश कुमार ने दिल्ली हिंसा को लेकर बयान दिया है. प्रवक्ता रवीश कुमार का कहना है कि इसके कारण क्या थे, यह क्यों हुआ, ये निश्चित रूप से जांच के विषय हैं. यहां ध्यान देना जरूरी है कि कानून प्रवर्तन एजेंसियां ज़मीनी स्तर पर काम कर रही हैं. वे स्थिति को सामान्य करने के लिए काम कर रहे हैं.

गौरतलब हो कि ओआईसी ने एक बयान में कहा था कि संगठन भारत में मुसलमानों के खिलाफ हाल में हुई खतरनाक हिंसा की निंदा करता है. जिसमें निर्दोष लोगों की जान गंवानी पड़ी और मुस्लिम स्वामित्व वाली संपत्तियों और मस्जिदों में आगजनी और बर्बरता हुई. हिंसा को जघन्य करार देते हुए, संगठन ने पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की.

ओआईसी ने मोदी सरकार से मुस्लिम विरोधी हिंसा के भड़काने वाले और अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के साथ ही सभी मुस्लिम नागरिकों की सुरक्षा और पूरे देश में इस्लामिक पवित्र स्थानों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा था.

Related Posts