मतगणना के दौरान भड़क सकती है हिंसा, गृह मंत्रालय ने मुख्य सचिवों से कहा- तैयार रहें

मंत्रालय ने हिंसा की किसी भी घटना से निपटने और मतगणना के स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को पर्याप्त उपाय करने के लिए भी कहा है.
लोकसभा चुनाव, मतगणना के दौरान भड़क सकती है हिंसा, गृह मंत्रालय ने मुख्य सचिवों से कहा- तैयार रहें

नई दिल्ली: गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों के मुख्य सचिवों और डीजीपी को चेतावनी जारी की है कि 23 मई, गुरुवार को लोकसभा चुनावों की मतगणना के दौरान देश में कई जगहों पर हिंसा की घटनाएं होने की आशंका है.

गृह मंत्रालय ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को कानून व्यवस्था और जनता में शांति बनाए रखने के लिए कहा है. मंत्रालय ने हिंसा की किसी भी घटना से निपटने और मतगणना के स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को पर्याप्त उपाय करने के लिए भी कहा है.

ये भी पढ़ें: ये है वो सीट, जिसका 23 मई को नहीं आएगा नतीजा

मंत्रालय ने यह चेतावनी कई लोगों द्वारा दिए गए बयानों के मद्देनजर दी है. मंत्रालय का मानना है कि देश के कई इलाकों में लोकसभा चुनाव के मतदान की गिनती के दिन हिंसा भड़काई जा सकती है. साथ ही मतगणना में व्यवधान भी उत्पन्न किया जा सकता है.

मालूम हो कि 11 अप्रैल से देश में 17वीं लोकसभा के लिए मतदान शुरू हुए थे. सात चरणों में होने वाले इन चुनावों की मतगणना 23 मई यानी गुरुवार को होनी है. चुनाव आयोग के मुताबिक इन लोकसभा चुनावों में अब तक हुए चुनावों की तुलना सबसे ज्यादा वोटिंग हुई थी.

ये भी पढ़ें: चुनाव आयोग जो कर रहा है वह देश में दंगे कराने की सीधी-सीधी साजिश है: सौरभ भारद्वाज

Related Posts