कॉग्निजेंट कंपनी की राह चली इन्फोसिस, 12 हजार कर्मचारियों को करेगी बाहर

इन्फोसिस कंपनी ये छंटनियां खासतौर से सीनियर और मिड लेवल पर कर रही है. कंपनी अपने वर्कफोर्स के 10% हिस्से को बाहर का रास्ता दिखाएगी.

देश की दिग्गज आईटी कंपनी इन्फोसिस जल्द ही 12 हजार कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाने जा रही है.हाल ही में विश्व की प्रमुख आईटी कंपनी कोग्निजेंट ने भी 13 हजार कर्मचारियों को बाहर करने की घोषणा की थी.

इससे सबसे ज्यादा असर उन कर्मचारियों पर पड़ेगा जिनका वेतन बहुत ज्यादा है. कंपनी ये छंटनियां खासतौर से सीनियर और मिड लेवल पर कर रही है. कंपनी अपने वर्कफोर्स के 10% हिस्से को बाहर का रास्ता दिखाएगी.

इस छंटनी के तहत जॉब लेवल 6(JL6) से करीब 2200 कर्मचारी बाहर किए जाएंगे. इस बैंड में ज्यादातर सीनियल लेवल पर कार्यरत कर्मचारी होते हैं. कंपनी के पास मध्यम क्रम में करीब 3092 कर्मचारी (JL6) , (JL7) और (JL8) बैंड में कार्यरत हैं.

सूत्रों के मुताबिक कंपनी (JL3), (JL4) और (JL5) बैंड में कार्यरत दो से पांच फीसदी कर्मचारियों को बाहर करेगी. इस हिसाब से इन बैंड में कार्यरत चार हजार से लेकर के 10 हजार कर्मचारियों पर असर पड़ेगा. कंपनी इस तिमाही में कुल 12 हजार 200 कर्मचारियों को बाहर करने जा रही है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी में ऐसे कर्मचारियों की संख्या 50 के करीब है, जिनको असिस्टेंट वाइस प्रेसीडेंट, वाइस प्रेसीडेंट, सीनियर वाइस प्रेसीडेंट और एग्जिक्यूटिव वाइस प्रेसीडेंट के पद पर नियुक्त किया गया था. इन सभी को बाहर किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-

RBI ने बढ़ाई PMC ग्राहकों की विड्रॉल लिमिट, निकाल सकेंगे 50,000 रुपये

पुष्कर मेले में आकर्षण का केंद्र बना 15 करोड़ का भैंसा, नाश्ते में खाता है काजू बादाम