असम में बीफ बेचने के शक में भीड़ ने मुस्लिम बुजुर्ग को पीटा, देखें VIDEO

असम के बिस्वनाथ चाराली में एक बुजुर्ग को भीड़ ने बीफ बेचने के आरोप में पीटा. इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है.
Assam lynching, असम में बीफ बेचने के शक में भीड़ ने मुस्लिम बुजुर्ग को पीटा, देखें VIDEO

विश्वनाथ: असम(Assam) के विश्वनाथ जिले में कथित तौर पर गोमांस(Beef) बेचने पर भीड़ द्वारा 68 साल के एक मुस्लिम बुजुर्ग के साथ मारपीट करने की घटना सामने आई है. इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह घुटनों पर बैठकर भीड़ से रहम की भीख मांगता दिख रहा है.

सूत्रों के अनुसार बुजुर्ग शख्स की पहचान शौकत अली के तौर पर हुई है. घटना 7 अप्रैल को असम के बिस्वनाथ चाराली में हुई जहां भीड़ ने शौकत अली पर गोमांस बेचने का शक किया. भीड़ ने उसकी पिटाई की और उसे पोर्क यानी सुअर का मांस खाने के लिए मजबूर किया. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि भीड़ उससे पूछ रही है कि क्या वह बांग्लादेश से है? क्या उसे बीफ बेचने का लाइसेंस मिला है? इसके अलावा लोगों ने उससे पूछा कि क्या उसके पास राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) प्रमाण पत्र है?

वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत लिया है. वायरल वीडियो पर डीजीपी असम ने आज एक बयान जारी कर कहा कि मामला दर्ज किया गया है, जांच चल रही है. एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है. सीएम ने भी हमें सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

स्थानीय पुलिस के अनुसार, अली एक व्यापारी है और पिछले 35 सालों से यहां भोजनालय चला रहा है. भीड़ ने उस पर साप्ताहिक बाजार में गोमांस बेचने का आरोप लगाया. शौकत अली को चोटें आईं और उनका स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है.

घटना पर AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, ‘मैं ऐसे कई लोगों को जानता हूं जो महसूस करते हैं कि पिछले पांच वर्षों में लिंचिंग की संख्या के कारण वे निराश हैं. मैं नहीं हूं, प्रत्येक वीडियो मुझे प्रभावित करता है और मुझे दुखी करता है.

यह भी पढ़ें-करोड़ों कैश के बाद अब जानवरों की बेशकीमती खाल भी छापेमारी में बरामद, वन विभाग कीमत आंकने में जुटा

यह भी पढ़ें- CSK vs KKR: धोनी के पास है रसेल को रोकने का ब्रह्मास्त्र!

यह भी पढ़ें- राम जन्मभूमि केस में निर्मोही अखाड़ा ने केंद्र सरकार के खिलाफ SC में क्यों दायर की अर्जी?

Related Posts