बेंगलुरू में धारा 144 लागू, कांग्रेस MLA श्रीनिवास मूर्ति के घर पर तोड़फोड़, पुलिस फायरिंग में दो लोगों की मौत

बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर कमल पंत ने बताया कि शहर के डीजे हल्ली और केजी हल्ली थाना क्षेत्रों में कथित भड़काऊ सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर हुई झड़पों में एक एडिशनल पुलिस कमिश्नर समेत लगभग 60 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं.

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति (Srinivas Murthy) के आवास पर तोड़फोड़ की घटना सामने आई है. जानकारी के मुताबिक मंगलवार देर रात को बड़ी संख्या में आए लोगों ने उनके घर पर तोड़फोड़ की. घर के बाहर आगजनी की भी तस्वीरें सामने आई हैं.

बताया जा रहा है कि विधायक श्रीनिवास मूर्ति के रिश्तेदार (Nephew) द्वारा फेसबुक पर किए गए एक कथित आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर ये हंगामा हुआ. इस मामले में कर्नाटक के गृहमंत्री ने कहा कि पूरे मामले की जांच होनी चाहिए लेकिन बवाल किसी भी बात का हल नहीं है. विधायक के आवास पर एक्सट्रा फोर्स को तैनात किया गया है. उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

 

वहीं विधायक के घर के बाहर बल तैनात किए जाने के बाद लोगों ने डीजे हल्ली पुलिस स्टेशन के बाहर भी विरोध प्रदर्शन किया.

न्यूज एजेंसी ANI की रिपोर्ट के मुताबिक बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर कमल पंत ने बताया कि पुलिस की गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई है. एक घायल को अस्पताल में शिफ्ट किया गया है. बेंगलुरु शहर में धारा 144 लगा दी गई है और शहर के डीजे हल्ली और केजी हल्ली पुलिस थानों में कर्फ्यू लगाया गया है.

बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर कमल पंत ने बताया कि शहर के डीजे हल्ली और केजी हल्ली थाना क्षेत्रों में कथित भड़काऊ सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर हुई झड़पों में एक एडिशनल पुलिस कमिश्नर समेत लगभग 60 पुलिस कर्मी घायल हो गए हैं.

उन्होंने बताया कि बेंगलुरु के डीजे हल्ली और केजी हल्ली थाना क्षेत्रों में, कथित भड़काऊ सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर हुई झड़पों में एक एडिशनल पुलिस कमिश्नर समेत लगभग 60 पुलिस कर्मी घायल हो गए हैं.

विधायक श्रीनिवास मूर्ति ने जारी किया वीडियो

वहीं विधायक श्रीनिवास मूर्ति ने एक वीडियो के जरिए कन्नड भाषा में अपना बयान जारी किया है. टीवी9 कन्नड़ द्वारा ट्रांसलेशन के मुताबिक श्रीनिवास मूर्ति ने कहा, ”मैं अपने मुस्लिम मित्रों से अनुरोध करता हूं कि कुछ बदमाशों की गलती के लिए लड़ाई नहीं करें. हम भाई हैं. जिसने भी गलती की है, उसे कानूनी तौर पर सबक सिखाएं. हम भी आपके साथ खड़े रहेंगे. जिसने भी गलती की है, हम उन्हें सबक सिखाने के लिए कदम उठाएंगे. मैं आप सभी से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं.

MLA Akhanda Srinivas Murthy

सोशल मीडिया पोस्ट के खिलाफ थाने में दर्ज कराया मामला 

सद्भावना यूथ सोशल वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्य और अन्य मस्जिदों से जुड़े लोगों ने बेंगलुरू के डीजे हल्ली पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है. उन्होंने विधायक श्रीनिवास मूर्ति के रिश्तेदार के खिलाफ कथित भड़काऊ सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर मामला दर्ज कराया है.

30 लोग गिरफ्तार

बेंगलुरु के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर (क्राइम) संदीप पाटिल ने बताया कि हिंसा के मामले में 30 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.और गिरफ्तारियां की जा रही हैं.

कर्नाटक कांग्रेस ने किया ट्वीट

कर्नाटक कांग्रेस ने ट्वीट कर लिखा, ”बैंगलोर के कावल बायसांद्रा (Kaval Byrsandra) में दंगे, एक बहुत ही परेशान करने वाली घटना है. हम सभी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करते हैं. कृपया हिंसा का सहारा न लें और सार्वजनिक संपत्ति को नष्ट न करें.”

चामराजपेट के विधायक जमीर अहमद खान ने लोगों से शांति की अपील की है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ”कावल बायसांद्रा (Kaval Byrsandra) में होने वाली घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. मुझे उम्मीद है कि पुलिस उन सभी के खिलाफ कार्रवाई करेगी जो इसके लिए जिम्मेदार हैं. मैं सभी से शांत रहने और क्षेत्र में शांति बनाए रखने का भी अनुरोध करता हूं.”

Related Posts